Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Patna Vande Bharat: दो मार्गों से होगा टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन का परिचालन, यहां देखें रूट चार्ट और किराया

Tata Patna Vande Bharat टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन को दो मार्गों से चलाया जाना है। रेलवे विभाग ने इस संबंध में जानकारी दी है। बता दें कि मंगलवार को टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन का संचालन नहीं होगा। अगर किराये की बात करें पटना से गया का किराया चेयर कार में 650 रुपये होगा। वहीं एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1070 रुपये होगा।

By Niraj Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 08:42 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। भारतीय रेलवे ने टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन को दो मार्गों से चलाने का निर्णय लिया गया है। रविवार एवं सोमवार को वंदे भारत ट्रेन का मार्ग बदला होगा। वहीं बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार दूसरे मार्ग से वंदे भारत ट्रेन चलाने निर्णय लिया गया है।

मंगलवार को टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन नहीं चलेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रविवार को वंदे भारत टाटा से चलेगी, जो टाटा,चांडिल, मुरी, बरकाकाना, डाल्टेनगंज, गढ़वा रोड, सोननगर एवं गया होते हुए पटना पहुंचेगी। इसी मार्ग से सोमवार को ट्रेन पटना से टाटा के लिए जाएगी।

इसके अलावा बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार को ट्रेन टाटा, चांडिल, मुरी, बोकारो, गोमो, पारसनाथ, कोडरमा एवं गया होते हुए पटना पहुंचेगी। वंदे भारत ट्रेन में 530 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

वंदे भारत का किराया

स्टेशन एग्जीक्यूटिव क्लास चेयर कार
पटना से गया 1070 रुपये 650 रुपये
कोडरमा 1425 रुपये 840 रुपये
पारसनाथ 1890 रुपये 970 रुपये
गोमो 1750 रुपये 1000 रुपये
बोकारो 1845 रुपये 1050 रुपये
मुरी 2020 रुपये 1130 रुपये
चांडिल 2480 रुपये 1465 रुपये
टाटा :  :  2570 रुपये 1505 रुपये

यात्री संघ ने वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए प्रधानमंत्री को दी बधाई

बिहार दैनिक यात्री संघ के अध्यक्ष बीरेंद्र प्रसाद शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष अवध बिहारी पाण्डेय, महासचिव शोएब कुरैशी ने वन्दे भारत ट्रेन चलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। संघ के नेताओं ने अपने जारी बयान में कहा कि बिहार को 4 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिली है।

पटना-टाटानगर, भागलपुर-हावड़ा, गया-हावड़ा और देवघर-वाराणसी के परिचालन से राज्य के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इसके अलावा दो अन्य राज्यों में राउरकेला-हावड़ा और टाटानगर-ब्रह्मपुर के बीच भी वंदे भारत ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इससे देश के 80 प्रतिशत गरीब यात्रियों को लाभ मिलेगा।

सप्ताह में 4 दिन पारसनाथ और डालटनगंज होकर चलेगी वंदे भारत, पढ़ लीजिए रूट और टाइम टेबल

दो नए रूट पर चलेगी पटना-टाटा वंदे भारत, जानिए एग्जीक्यूटिव क्लास और CC का किराया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर