Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE: 'झट से फॉर्म भरिए, फट से परीक्षा दीजिए और चट से नौकरी पाइये', शिक्षकों की नियुक्ति से गदगद दिखे तेजस्वी

Bihar Teachers बिहार ने गुरुवार को युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में पूरे देश में इतिहास रच दिया। देश में ऐसा पहली बार हुआ जब एक विज्ञापन से निकली नियुक्ति की सूचना से 1.20 लाख नियुक्त शिक्षकों को एक दिन नियुक्ति पत्र दिया गया। बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति से गदगद तेजस्वी यादव ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर तंज कसा है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 02 Nov 2023 07:11 PM (IST)
Hero Image
Bihar Teacher Appointment Letter : नियुक्ति पत्र वितरण से गदगद दिखे तेजस्वी यादव।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher Appointment Letter राजधानी पटना के गांधी मैदान में गुरुवार को 1.20 लाख शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। शिक्षकों को नियुक्ति गदगद बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर तंज कसा है।

नवनियुक्त शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इस ऐतिहासिक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह से दिल्ली में बैठे लोगों के पेट में दर्द हो रहा होगा। हमें नौकरी के नाम पर वोट मिला था और उस पर हम पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं।

हम कलम बांट रहे और कुछ लोग...

भाजपा पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग कलम बांट रहे और कुछ लोग तलवार बांटते हैं। उन्होंने कहा कि घर जाकर महात्मा गांधी, कर्पूरी ठाकुर, आंबेडकर, लोहिया, जेपी व बीपी मंडल को धन्यवाद दीजिए।

इस मौके पर उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों से उन्होंने कहा कि आप अपनी जगह पर खड़े होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सम्मान में ताली बजाएं। इसकी गूंज दूर तक जानी चाहिए।

बिहार में झट, फट और चट की व्यवस्था

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में नौकरियों को लेकर झट, फट और चट की व्यवस्था है। चट से फॉर्म भरिए, फट से परीक्षा दीजिए और झट से नौकरी पाइये। आज जिस नियुक्ति के विज्ञापन के तहत लोगों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे, वह काम केवल दो महीने के अंदर हुआ है।

जिनकी शादी नहीं हुई वे चट मंगनी-पट ब्याह कर लें

उप मुख्यमंत्री ने उन नवनियुक्त शिक्षकों को परामर्श भी दिया जिनकी अभी तक शादी नहीं हुई वे चट मंगनी, पट ब्याह कर लें। हम बहुत दिनों से नौजवानों के चेहरे पर खुशी देखना चाहते थे। आज यह खुशी दिखी है।

1.20 लाख परिवारों के घर में दिवाली का माहौल बना है। अब यह सिलसिला थमने वाला नहीं है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने 75 हजार सरकारी सेवकों को प्रोन्नति देकर उन्हें नवरात्रि के पहले यह खुशी दी थी।

शिक्षकों से पूछा- कौन-सी सरकार चाहिए ?

तेजस्वी ने नवनियुक्त शिक्षकों से मंच से यह पूछा कि उन्हें नौकरी देने वाली या फिर हिंदू-मुस्लिम करने वाली सरकार चाहिए। यह भी बताया कि बिहार में होश-जोश तथा मिशन-विजन वाली सरकार है।

तेजस्वी ने कहा कि सरकार अपने बूते काम कर रही है। अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल गया होता तो, बिहार देश के शीर्ष पांच राज्यों में होता।

यह भी पढ़ें: Bihar: 'नौकरी करने वालों को ही गांधी मैदान बुलाकर दे दिया नियुक्ति पत्र', नीतीश के दावों पर प्रशांत किशोर का तंज

Bihar Teachers: KK Pathak के आदेश पर भागलपुर के 395 टीचरों पर एक्शन, 14 नियोजित शिक्षकों पर भी लटकी तलवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर