Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बंगाल में साधुओं की पि‍टाई के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार', Tej Pratap Yadav ने मध्‍य प्रदेश सीएम के बिहार दौरे पर भी दिया बयान

भगवान राम सबके हैं। उन्हें हाइजैक करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ है। सनातन धर्म वालों को आपस में लड़ाने के कारण अयोध्या में भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश के चारों शंकराचार्य नहीं आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में साधुओं की पि‍टाई के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। साधुओं पर हो रहे अन्याय को रोकना होगा। भारत धर्मनिरपेक्ष देश है।

By Mritunjay Mani Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 14 Jan 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
Tej Pratap Yadav बोले- बंगाल में साधुओं की पि‍टाई के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार। फोटो- @TejYadav14

जागरण संवाददाता, पटना। भगवान राम सबके हैं। उन्हें हाइजैक करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ है। सनातन धर्म वालों को आपस में लड़ाने के कारण अयोध्या में भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश के चारों शंकराचार्य नहीं आ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में साधु की पि‍टाई के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। साधुओं पर हो रहे अन्याय को रोकना होगा। भारत धर्मनिरपेक्ष देश है। धर्म निरपेक्ष सेवक संघ (डीएसएस) धर्मनिरपेक्षता को बढ़ावा देने, हिंदु, मुस्लिम, सीख, ईसाई के साथ सभी जातियों को लेकर इंसानियत धर्म पर कार्य कर रही है।

तेज प्रताप ने गिरि‍राज सि‍ंह को दी सलाह

डीएसएस के 10वां स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री व डीसएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेज प्रताप यादव ने कही। इस अवसर पर केज काटकर स्थापना दिवस की शुरूआत की।

तेज प्रताप ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के बिहार आने से राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। बिहार की जनता समझदार है। केंद्रीय मंत्री गिरि‍राज सिंह को सलाह दी कि आरएसएस की नीति छोड़कर डीएसएस में आ जाएं। यहां आने के बाद धर्मनिरपेक्षता के बारे में जान लेंगे।

डीएसएस को गांव-गांव तक विस्तार किया जा रहा है। आरएसएस सिर्फ हिन्दुत्व की बात करती है और डीएसएस धर्मनिरपेक्षता की बात करता है। डीएसएस देश में माहौल खराब नहीं होने देगा।

हम सब भारत मां की संतान हैं। यह संगठन गैर राजनीतिक है। इंसानियत धर्म को डीएसएस बढ़ाएगा। हवा और पानी जात और धर्म नहीं देखता है। इंसान के शरीर में एक तरह का रक्त होता है।

यह भी पढ़ें -

Bihar News: KBC में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील के बारे में अच्छी खबर, अब इस विभाग में लगी सरकारी नौकरी

Ara Crime News: महिला से अवैध संबंध के चलते हुई थी ट्रक ड्राइवर राकेश की हत्या, साजिशकर्ता गिरफ्तार, किए कई खुलासे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर