Move to Jagran APP

Tej Pratap Yadav: तेजप्रताप के आरोप ने बिहार भर में मचाई खलबली, इस्कॉन ने आगे आकर दी सफाई; पढ़ें क्या कहा?

तेजप्रताप यादव ने पटना के इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष पर यौन शोषण का आरोप लगाया है और इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी साझा किया है। इस मामले को लेकर बिहार भर में अफरा-तफरी मच गई है। इस आरोप के बाद इस्कॉन की तरफ एक सफाई भी दी गई है। जिसमें कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:57 AM (IST)
Hero Image
तेजप्रताप के आरोप के बाद इस्कॉन ने दी सफाई

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश के पूर्व मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने पटना के इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर इससे जुड़ा एक पुराना वीडियो भी साझा किया है।

उन्होंने कुछ दिन पूर्व इस्कॉन मंदिर में दो गुटों के बीच हुई मारपीट की घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है। भक्तों की श्रद्धा एवं गरिमा को ठेस पहुचाने का काम मंदिर अध्यक्ष एवं कुछ भक्तों के द्वारा किया गया है।

तेजप्रताप बोले- मेरी बातों को गंभीरता से लिया जाता तो ऐसी नौबत नहीं आती

उन्होंने कहा है कि मैंने पूर्व में भी मंदिर में चल रहे घिनौने कृत्य का खुलासा किया था, जो आज सार्वजनिक रूप से सबके सामने आ गया है। अगर पूर्व में मेरी बातों को गंभीरता से लिया गया होता तो आज ऐसी नौबत नहीं आती।

नाबालिग बच्चों के साथ शोषण एवं यहां चल रहे काले कारनामों की एक लंबी सूची है, जिसके आरोपित इस्कॉन पटना के अध्यक्ष एवं अन्य कई लोगों का अब पर्दाफाश हो चुका है।

तेज प्रताप ने आगे कहा कि हालांकि, अभी भी इसे दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है, लेकिन मैं इसपर लगातार आवाज उठाता रहूंगा। सरकार एवं इस्कॉन की गवर्निंग बॉडी कमीशन से मांग है कि ऐसे घिनौने कृत्य करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

तेज प्रताप ने इस आरोप के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें बच्चों के साथ शोषण करते देखा जा रहा है। हालांकि, दैनिक जागरण उस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। तेज प्रताप के इस आरोप के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है।

बता दें कि तेज प्रताप आए दिन किन्हीं मुद्दों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। वह बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बड़े बेटे हैं। उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव फिलहाल बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में हैं। 

इस्कॉन ने क्या दी सफाई?

वहीं, इस मुद्दे पर इस्कॉन के ईस्टर्न डिविजनल काउंसिल के निदेशक (कम्युनिकेशन) कृष्ण दास ने कहा कि विगत रविवार को इस्कॉन पटना में कुछ विवादित वीडियो सामने आया। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

पूर्वी प्रक्षेत्र के इस्कॉन के चार वरिष्ठ सदस्यों का एक दल मामले की जांच कर रहा है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

जमीन के बदले नौकरी घोटाले में लालू और तेजस्वी समेत 7 को जमानत, कोर्ट की अनुमति के बिना नहीं जा सकेंगे विदेश

बिहार में अब चूहे पर राजनीति, तेजप्रताप यादव और जीतन राम मांझी के बीच छिड़ी जुबानी जंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें