Move to Jagran APP

Nitish Kumar Resign : नीतीश के इस्तीफे पर Tej Pratap की कविता, लिखा- जब भाव न जागा भावों में...

Nitish Kumar Resigned बिहार में रविवार को बड़ा सियासी उलटफेर हुआ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। अब राजग के साथ मिलकर नीतीश नई सरकार का गठन करने जा रहे हैं। इधर नीतीश की महागठबंधन की सरकार में सहयोगी पार्टी राजद इस घटनाक्रम से खफा है। इसी क्रम में लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने कविता लिखकर निशाना साधा है।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Updated: Sun, 28 Jan 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar Resign : नीतीश के इस्तीफे पर Tej Pratap की कविता, लिखा- जब भाव न जागा भावों में...

डिजिटल डेस्क, पटना। Tej Pratap Yadav Poem : बिहार के मुख्यमंत्री पद से रविवार को नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद प्रदेश में सियासी पारा चढ़ गया है। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेटे और नीतीश सरकार में मंत्री रहे तेज प्रताप यादव ने भी अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक कविता के माध्यम से अपने मन के भाव व्यक्त किए हैं। इधर, विपक्षी दलों के कई नेताओं के रिएक्शन आ रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने अपने एक्स हैंडल पर की गई एक पोस्ट में यह कविता लिखी है। इसमें उन्होंने लिखा है-

जब भाव न जागा भावों में,

उस भावों का कोई भाव नहीं,

ऐसी भावों का कोई स्थान नहीं,

जिनका भाव नहीं अपनों की भावों में,

कहाँ रखी है भाव तेरी, जिनका ख़्याल तेरी भावों में,

बस सत्ता का ख़्याल है तेरी भावों में,

अपनों के भावों का क्या हुआ।

तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का॥

लालू की बेटी ने भी दिया रिएक्शन

इधर, लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने अभी नीतीश कुमार के इस्तीफे को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने भी अपने एक्स हैंडल पर दो पोस्ट की हैं। उन्होंने कूड़ा मुबारक.. लिखकर नीतीश कुमार के इस्तीफा देने को लेकर निशाना साधा है। 

केसी त्यागी ने गठबंधन टूटने को लेकर लगाया आरोप

इधर, जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने रविवार को मीडिया को जानकारी देते हुए कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एक धड़ा आईएनडीआईए पर कब्जा करना चाहता था। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करना चाहती थी।

JDU नेता केसी त्यागी ने कहा कि हमें अफसोस है कि हमने कांग्रेस पार्टी को देश की राजनीति में स्वीकार्यता दिलाई। यह पार्टी राजनीति में अछूत हो चुकी थी। TMC, AAP, समाजवादी पार्टी आदि सभी पार्टियों ने गैर भाजपा, गैर कांग्रेस मोर्चे की कोशिश की थी। यह सिर्फ नीतीश कुमार थे, जिनकी वजह से I.N.D.I.A गठबंधन बना और कांग्रेस को फिर से राजनीति में पुनः स्थापित करने और सम्मान दिलाने का काम हमने किया।

यह भी पढ़ें

Nitish Kumar Resign: 'पलटीमार' का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया... इस्तीफे के बाद भड़की लालू यादव की पार्टी ने दिया जबरदस्त रिएक्शन

Bihar Government: नई सरकार में डिप्टी CM होंगे सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, BJP ने कर दी दो और बड़ी घोषणा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।