Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: नीट मामले के बीच बिहार में अब इस मुद्दे पर सियासत तेज, तेजस्वी को सीधे PM से कहनी पड़ी ये बात

Bihar Politics बिहार में आपराधिक घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। हाल ही में मधेपुरा में बेलगाम अपराधियों ने ईंट और पत्थरों से सिर और चेहरे को कूच-कूच कर एक युवक की निर्मम हत्या की। अररिया में 55 साल के एक व्यक्ति की हत्या कर अपराधियों ने शव फेंक दिया। इन दुर्दांत को लेकर तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 25 Jun 2024 09:58 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 10:00 AM (IST)
तेजस्वी यादव ने सीधे पीएम मोदी से मांगा जवाब

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi बिहार में बीते कुछ दिनों में अपराध की घटनाओं में वृद्धि आई है। आए दिन कहीं न कहीं से कोई आपराधिक घटना सामने आ रही है।

बढ़ते अपराध के बीच बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को घेर लिया। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी आपके पावन मुखारविंद से बिहार में दिन दोगुनी रात चौगुनी वृद्धि कर रहे रिकॉर्ड तोड़ अपराध पर दो शब्द निंदा के अपेक्षित हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने पोस्ट में हाल के दिनों में अलग अलग हुई कई वारदातों का हवाला भी दिया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि वैसे भी सभी न्यायप्रिय और विवेकशील बिहारी कहते हैं कि आपको चुनाव के वक्त ही जंगलराज के जंगली सपने आते है। आपकी जानकारी और संज्ञान के लिए 2-3 दिन की आपराधिक घटनाओं की दर्दनाक अल्प सूची सांझा कर रहा हूं।

इन घटनाओं का तेजस्वी ने किया जिक्र

तेजस्वी ने पोस्ट में 33 आपराधिक घटनाओं का ब्यौरा दिया है। उन्होंने लिखा शेखपुरा में डबल इंजन सरकार में डबल पावर से लैस अपराधियों ने आठ साल की बच्ची की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या की। कैमूर में अपराधियों ने युवक की हत्या की। अपराधियों ने तांडव मचा सिविल कोर्ट के स्टाफ की गोली मारकर हत्या की।

तेजस्वी ने आगे लिखा कि मधेपुरा में बेलगाम अपराधियों ने ईंट और पत्थरों से सिर और चेहरे को कूच-कूच कर एक युवक की निर्मम हत्या की। अररिया में 55 साल के एक व्यक्ति की हत्या कर अपराधियों ने शव फेंका। बेतिया में अपराधियों ने पत्रकार पर चाकू से जानलेवा हमला किया।

स्कूल में घुसकर हेडमास्टर को गोली मरने की बात को भी किया उजागर

उन्होंने लिखा कि सीतामढ़ी में सत्ता संरक्षित लुटेरों ने सीएसपी संचालक से सरेआम आठ लाख रुपए लूटे। पुलिस मुकदर्शक। एनडीए के स्थानीय सांसद जातीय बदला लेने में व्यस्तऔर मस्त। तेजस्वी यहीं नहों रुके, उन्होंने आगे लिखा कि नालंदा में भगवा गमछाधारी ने स्कूल में घुसकर हेडमास्टर को गोली मारी।

इतनी ही नहीं उन्होंने यह भी लिखा कि सिवान में एडीजे के एक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या की गई। नवादा में तीन महिलाओं की संदिग्ध हालात में मौत। समस्तीपुर में सरकारी अपराधियों ने दिनदहाड़े अंधाधुंध फायरिंग हुई, जिसमें दो लोग घायल हुए। मोतिहारी जिला अंतर्गत थाने के हाजत में युवक की संदेहास्पद मौत।

इसके अलावा, तेजस्वी ने यह भी बताया कि छेड़खानी का विरोध करने पर अपराधियों ने चलाई गोली, गोलीबारी में एक की मौत। भोजपुर में गोलियां चली, एक की मौत। नालंदा में सरकारी अपराधियों ने एक युवक की पीट-पीटकर निर्मम हत्या की। कुल मिलाकर नेता प्रतिपक्ष ने कुल 33 घटनाओं का जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें-

Tejashwi Yadav: 'हमारे पास जो तस्वीर है...', नीट पेपर लीक पर तेजस्वी ने खेल दिया मास्टरस्ट्रोक, कर दी ये डिमांड

Tejashwi Yadav: 'हम बस दो महीने का समय दे रहे ...', अपने ही विधायकों को तेजस्वी ने दे डाली चेतावनी; सियासत हुई तेज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.