Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव के लिए टेंशन और राहत साथ-साथ, ED के नोटिस के तुरंत बाद अदालत ने उनकी इच्छा कर दी पूरी

Bihar News नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में घिरे तेजस्वी यादव को टेंशन के साथ-साथ राहत की भी खबर मिली है। दरअसल कुछ देर पहले प्रवर्तन निदेशालय( ED) ने उन्हें पूछताछ के लिए फिर से समन भेजा और 5 जनवरी को पेश होने के लिए कहा। लेकिन उसके कुछ देर बाद ही दिल्ली की की राउज एवेन्यू अदालत ने उन्हें राहत दे दी।

By Jagran News Edited By: Sanjeev KumarPublished: Sat, 23 Dec 2023 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2023 12:50 PM (IST)
तेजस्वी यादव को मिली विदेश जाने की अनुमति (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar News: नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में घिरे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को टेंशन के साथ-साथ राहत की भी खबर मिली है। दरअसल, कुछ देर पहले प्रवर्तन निदेशालय( ED) ने उन्हें पूछताछ के लिए फिर से समन भेजा और 5 जनवरी को पेश होने के लिए कहा। लेकिन उसके कुछ देर बाद ही दिल्ली की की राउज एवेन्यू अदालत ने उन्हें राहत दे दी।

विदेश जाने की मिली अनुमति

राउज एवेन्यू अदालत ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) 6 से 18 जनवरी 2024 तक के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की यात्रा की अनुमति दे दी। उन्होंने कुछ दिन पहले ही विदेश जाने के लिए अदालत में याचिका लगाई थी जिसे अब कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है।

तीन दिन पहले सीबीआई की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई हुई थी

बता दें कि तीन दिन पहले राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई हुई थी। इस दौरान तेजस्वी की ओर से कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई, जिसमें उन्होंने विदेश यात्रा की अनुमति देने की मांग की थी। हालांकि, अब कोर्ट ने उन्हें सहमति दे दी।

22 दिसंबर को ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे तेजस्वी 

बता दें कि बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को 22 दिसंबर को भी ईडी के सामने पेश होना था लेकिन वे पेश नहीं हुए थे। 

क्या है जमीन के बदले नौकरी मामला?

साल 2004 से 2009 तक यूपीए सरकार में रेल मंत्री के रूप में लालू यादव के शासन में निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन करके और बिना किसी विज्ञापन या सार्वजनिक सूचना के रेलवे में पसंदीदा उम्मीदवारों की नियुक्ति की गई थी।

पटना के कुछ लोगों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता और जयपुर में स्थित विभिन्न जोनल रेलवे में स्थानापन्न के रूप में नियुक्त किया गया था। आरोप है कि नियुक्ति किए गए उम्मीदवारों ने यादव परिवार के कुछ सदस्यों को अत्यधिक रियायती दरों पर जमीन बेची। हालांकि, यादव परिवार ने आरोपों से इनकार किया है।

यह भी पढ़ें

Bihar News: 'खरगे-फरगे को कौन जानता है... हम भी तो आपसे ही जाने हैं', PM उम्मीदवार के सवाल पर भड़के जदयू नेता

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.