Move to Jagran APP

Bihar Politics: नीतीश कुमार से मुलाकात कर बाहर निकले तेजस्वी यादव, निकाल दी अपनी भड़ास, दी कई बड़ी जानकारी

Bihar News राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शुक्रवार की सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की। सुबह 11.30 बजे जैसे ही लालू प्रसाद और तेजस्वी एक साथ पहुंचे तो सियासी गलियारे में तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे। लेकिन लगभग 1 घंटे बाद सबकुछ क्लियर हो गया। तेजस्वी ने इस दौरान बड़ी जानकारी दी।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev KumarPublished: Fri, 19 Jan 2024 01:04 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 01:55 PM (IST)
नीतीश से मुलाकात के बाद गदगद दिखे तेजस्वी यादव और लालू यादव (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Lalu Yadav Meets Nitish Kumar: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार की सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर भेंट की। सुबह 11.30 बजे जैसे ही लालू प्रसाद और तेजस्वी एक साथ पहुंचे तो सियासी गलियारे में तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे।

मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने दी बड़ी जानकारी

वहीं, लगभग 45 मिनट की इस मुलाकात के बाद जब लालू और तेजस्वी बाहर निकले तो इस मुलाकात को एक सामान्य मुलाकात कहा। तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन में सब कुछ ठीक है। हमलोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। बिहार में भाजपा का सूपड़ा साफ होगा।

सीट शेयरिंग को लेकर भी तेजस्वी ने दिया क्लियर कट जवाब

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा गठबंधन में किसी भी तरह के गांठ से स्पष्ट इनकार करते हुए कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। मुख्यमंत्री से लालू प्रसाद और तेजस्वी की मुलाकात को लेकर यह भी चर्चा होने लगी कि सीट शेयरिंग पर भी विमर्श हुआ। तेजस्वी ने कहा कि जहां जदयू चुनाव लड़ेगा वहां राजद के लोग भी जदयू प्रत्याशी के समर्थन में रहेंगे। सीट को लेकर किसी तरह का कोई झंझट नहीं है।

आईएएस के 22 खाली पदों की पोस्टिंग पर भी चर्चा की संभावना

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव की मुलाकात के संबंध में यह भी कहा जा रहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के 22 रिक्त पदों पर पोस्टिंग है। इस पदस्थापन के संबंध में लालू प्रसाद, तेजस्वी और नीतीश कुमार के बीच विमर्श हुआ और सहमति बनी।

कुछ महत्वपूर्ण विभागों का कामकाज को लेकर भी चर्चा हुई। कुछ महकमों में नयी नियुक्ति के कामकाज में तेजी लाने पर भी विमर्श हुआ।

अपने विधायकों से नियमित रूप से मिल रहे नीतीश

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों अपने विधायकों से अलग-अलग नियमित रूप से मिल रहे। मुख्यमंत्री से मुलाकात कर लौटने वाले विधायकों ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा था।

उत्तर बिहार के एक विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने कहा कि अपने क्षेत्र में पथ निर्माण से जुड़ी समस्या के सिलसिले में वह मुख्यमंत्री से मिले थे। इसी तरह एक विधायक ने कहा कि अपने क्षेत्र में एक अस्पताल के उद्घाटन के सिलसिले में वह मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे।

राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा भी तेजी से फैली कि जदयू ने अपने विधायकों को पटना में रहने का निर्देश दिया है पर जदयू के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि इस तरह का कोई निर्देश नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें

Nitish Kumar: 'देश में पहली बार नीतीश कुमार ही...' मुख्यमंत्री के सबसे करीबी नेता ने दिया बयान, बोले- वो ही रास्ता दिखाने वाले

Bihar News: MBBS छात्रों को BPSC ने दिया बड़ा झटका, तीन बार हुए फेल तो... पढ़ लीजिए आयोग का नया फरमान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.