Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'अब आपका भतीजा बिहार में मोदी को रोकेगा', सदन में दिखा तेजस्वी का अलग अंदाज; नीतीश को सुनाई खरी-खोटी

खुद को नीतीश कुमार का भतीजा बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि वह बीजेपी के रथ को रोकने का काम करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम आपको अपने परिवार के सदस्य के रूप में मानते हैं। जो आप झंडा ले कर चले थे कि मोदी को देश में रोकना है अब आपका भतीजा वही झंडा उठा कर मोदी को बिहार में रोकना का काम करेगा।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 12 Feb 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
'अब आपका भतीजा बिहार में मोदी को रोकेगा', सदन में दिखा तेजस्वी का अलग अंदाज; नीतीश को सुनाई खरी-खोटी

एएनआई, पटना। Bihar Floor Test बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव सोमवार को विधानसभा में खूब गुस्से में नजर आए। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी को रोकने की शपथ लेने वाले लोग आज फिर उन्हीं की तरफ चले गए हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि अब वह झंडा उठाकर मोदी को बिहार में रोकने का काम करेंगे।

खुद को नीतीश कुमार का 'भतीजा' बताते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वह बीजेपी के रथ को रोकने का काम करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा, "हम आपको (सीएम नीतीश कुमार) अपने परिवार के सदस्य के रूप में मानते हैं। हम समाजवादी परिवार से हैं। जो आप झंडा ले कर चले थे कि मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा वही झंडा उठा कर मोदी को बिहार में रोकना का काम करेगा।"

'भारत रत्न का सौदा कर लिया है'

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर (मरणोपरांत) को भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा पर तीखा हमला बोलते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि बीजेपी ने भारत रत्न को सौदा बना लिया है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बिहार विधानसभा में कहा, "मुझे खुशी है कि कर्पूरी ठाकुर को (भारत रत्न) मिला... उन्होंने (भाजपा) भारत रत्न का सौदा कर लिया है।"

'मुझे जदयू विधायकों के लिए बुरा लग रहा है'

उन्होंने कहा कि उन्हें जेडीयू के विधायकों के लिए बुरा लग रहा है, क्योंकि उन्हें जनता के बीच जाकर जवाब देना होगा कि नीतीश कुमार ने एक ही कार्यकाल में तीन बार शपथ क्यों ली। तेजस्वी ने कहा, "मुझे जदयू विधायकों के लिए बुरा लग रहा है, क्योंकि उन्हें जनता के बीच जाकर जवाब देना होगा। अगर कोई आपसे पूछे कि नीतीश कुमार ने 3 बार शपथ क्यों ली, तो आप क्या कहेंगे?"

जेडीयू और एनडीए गठबंधन को समर्थन देने पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) नेता जीतन राम मांझी पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, "पिछले सत्र में जब जीतन राम मांझी ने अपनी बात रखी तो सीएम नाराज हो गए और बाद में मांझी जी ने कहा कि किसी ने आपको (नीतीश कुमार) गलत दवा दी है और उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उनका इलाज किया जाना चाहिए। अब मुझे पूरा भरोसा है कि मांझी जी अच्छी दवा देंगे।"

ये भी पढ़ें- 'अपने बाप से पैसा लाएगा क्या...', नीतीश कुमार के बयान पर भड़के तेजस्वी यादव; सदन में सबके सामने बोल दी ये बात

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'क्या मोदी इस बात की गारंटी लेंगे...', सदन में नीतीश के सामने ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर