Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अपने बाप से पैसा लाएगा क्या...', नीतीश कुमार के बयान पर भड़के तेजस्वी यादव; सदन में सबके सामने बोल दी ये बात

तेजस्वी यादव ने विश्वास मत पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को उनका पुराना बयान याद दिलाया। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने 2020 में मुझसे कहा था कि नौकरी बांटने के लिए अपने बाप से पैसा लाएगा क्या? तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि हम नाचने-गाने के लिए नहीं आए हैं।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 12 Feb 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
'अपने बाप से पैसा लाएगा क्या...', नीतीश कुमार के बयान पर भड़के तेजस्वी यादव

डिजिटल डेस्क, पटना। Tejashwi Yadav Bihar Assembly Speech बिहार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा जारी है। सदन में आज तेजस्वी यादव का अलग ही रूप देखने को मिला। भाषण की शुरुआत से ही तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर भड़कते हुए नजर आए। अपने हर वाक्य में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर कटाक्ष किया। तेजस्वी ने इस दौरान नीतीश कुमार को उनका पुराना बयान भी याद दिलाया।

तेजस्वी यादव सदन में बोले, "आपने (नीतीश कुमार) 2020 के चुनाव में मुझसे क्या कहा था... अपने बाप के पास से लाएगा... जेल से पैसा लाएगा और नौकरी बांटेगा... ये असंभव है। लेकिन हमने चुनाव के दौरान रोजगार पर वादा किया था और हमने उसे पूरा भी किया।"

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हमको दुख इस बात का नहीं है कि हम विपक्ष में हैं, बल्कि हमें तो खुशी है कि 17 महीनों में देश में जो किसी सरकार ने नहीं किया उसको महागठबंधन सरकार ने नहीं किया।

'कई बार आपने मुझे बेटा कहा...'

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करने का मौका मिला और हमने किया भी। नीतीश कुमार ने तो कई बार मुझे अपना बेटा भी कहा है। हम भी उन्हें गार्जियन मानते हैं, लेकिन लोगों को एक बात समझ नहीं आ रही है कि नीतीश कुमार ने इस बार ऐसा क्यों किया। सभी लोगों के मन में यह सवाल है।

'मर जाएंगे मिट जाएंगे...'

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि 2020 में हम लोग चुनाव जीतकर आए। बेईमानी के बाद मात्र 12000 हजार (मतों) का फर्क था महागठबंधन और एनडीए में... आप क्यों छोड़कर आए... आपने तो यही बोला था ना कि हम एनडीए इसलिए छोड़ रहे हैं क्योंकि हमारी पार्टी का तोड़ा जा रहा है और विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। आपने ये भी कहा था कि 'मर जाएंगे मिट जाएंगे'। आपने कहा था कि हम लोगों का एक ही लक्ष्य है कि देशभर से विपक्ष को इकट्ठा करना है, ताकि मोदी को दोबारा नहीं आने देंगे, लेकिन अब उन सब बातों का क्या हुआ?

तेजस्वी यादव ने कहा कि आपने (नीतीश कुमार) गवर्नर हाउस से निकलने के बाद बोला कि आपका मन नहीं लग रहा तो भाई अब हम आपका मन लगाने के लिए या नाचने-गाने के लिए थोड़ी हैं। हम तो आपको साथ देने के लिए थे ना, क्योंकि आप जिस काम को असंभव बताते थे उस काम को हमने मुमकिन करके दिखाया।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'क्या मोदी इस बात की गारंटी लेंगे...', सदन में नीतीश के सामने ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'कर्पूरी के सपने को नीतीश कुमार ने...', माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य का बड़ा बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर