Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेजस्वी चले केजरीवाल की राह, RJD की सरकार बनी तो बिहार के लोगों के लिए कर दिया बड़ा एलान

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राह पर चल पड़े हैं। उन्होंने बिहार की जनता से बड़ा वादा कर दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर 2025 के विधानसभा चुनाव में राजद की सरकार बनी तो लोगों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। तेजस्व यादव ने यह भी कहा कि बिहार में सबसे ज्यादा महंगी बिजली लोगों को दी जा रही है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 11 Sep 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव ने किया 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एलान किया है कि राज्य में हमारी सरकार बनने पर जनता को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। तेजस्वी बोले, बिहार देश के उन राज्यों में शामिल है जहां सर्वाधिक महंगी बिजली (Bihar 200 Unit Free Bijli) लोगों को दी जा रही है।

नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव फिलहाल कार्यकर्ता संवाद यात्रा के तहत बीते दो दिनों से बिहार के अलग-अलग हिस्सों के भ्रमण पर हैं। इस कार्यक्रम के तहत वे पार्टी के प्रखंड स्तर के चुनिंदा कार्यकर्ता एवं नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और उनसे यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि पार्टी में कहां और किस स्तर पर दिक्कत है। इसके साथ ही चुनाव से संबंधित फीडबैक भी ले रहे हैं।

40 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने अपनी कार्यकर्ता संवाद यात्रा 10 सितंबर से शुरू की है जो पहले चरण में 17 सितंबर तक जारी रहेगी। इस दौरान वह समस्तीपुर दरभंगा मधुबनी और मुजफ्फरपुर की कुल 40 विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे।

इसी कड़ी में वे बुधवार को समस्तीपुर में थे यहां उन्होंने कार्यकर्ता संवाद के दौरान स्थानीय मीडिया से कहा कि देश और बिहार में एनडीए की सरकार है यह लोग झूठे वादे करने वाले लोग हैं। बिहार का आम नागरिक आज बिजली से जुड़ी समस्याओं की वजह से सबसे ज्यादा परेशान है लेकिन उनकी समस्या का निदान कहीं नहीं हो रहा है इतना ही नहीं बिहार में सबसे ज्यादा महंगी बिजली भी है।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता स्मार्ट मीटर की गड़बड़ियों से भी बुरी तरह त्रस्त है। लेजिन हमारी सरकाई आई तो ऐसी सभी समस्याओं को दूर किया जाएगा। साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने इस दौरण एलान किया कि हमारी सरकार बनने पर 200 यूनिट मुफ्त बिजली भी देंगे।

बढ़ते अपराध, विधि-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री बेफिक्र : तेजस्वी

तेजस्वी ने विधि-व्यवस्था और अपराध की घटनाओं को लेकर सरकार को घेरा और कहा कि अपराध कर्मियों की गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं, परंतु मुख्यमंत्री पूरी तरह से बेफिक्र हैं। नेता प्रतिपक्ष ने बुधवार को एक्स पर एक बार फिर एक पोस्ट डाली, जिसमें उन्होंने लिखा कि हाल के दिनों में सत्ता संरक्षित व संपोषित अपराधियों द्वारा अनेक नेताओं सहित सैकड़ों लोगों की निर्मम हत्या की गयी है तथा तीन सांसदों को धमकी तक मिल चुकी है। बावजूद मुख्यमंत्री अपराध और बदहाल विधि व्यवस्था को लेकर बिल्कुल ही बेखबर और बेफिक्र है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी के चौके पर JDU का छक्का, लालू का 2015 वाला राज खोला; कहा- हमारे पास सबूत भी

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार बोले- मुझसे गलती हो गई; लालू और तेजस्वी ने झटपट दिया जवाब; सियासी पारा हाई