Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आरक्षण पर आरपार! तेजस्वी यादव ने BJP को दिया ओपन चैलेंज, नीतीश कुमार का नहीं लिया नाम

आरक्षण के मुद्दे पर सियासत तेज है। तेजस्वी यादव ने अब बीजेपी को निशाने पर लिया है। पूर्व डिप्टी सीएम ने बीजेपी को ओपन चैलेंज देते हुए कहा भाजपा यदि अनुसूचित जाति एवं जनजाति आरक्षण के पक्ष में है तो उसे क्रीमी लेयर पर कोर्ट के आदेश के खिलाफ अध्यादेश लाना चाहिए। ध्यान देने वाली बात है कि इस मुद्दे पर तेजस्वी ने नीतीश के लिए कुछ नहीं बोला।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Aug 2024 02:46 PM (IST)
Hero Image
सम्राट चौधरी, तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा को बड़का झूठा पार्टी बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा यदि अनुसूचित जाति एवं जनजाति आरक्षण के पक्ष में है तो उसे क्रीमी लेयर पर कोर्ट के आदेश के खिलाफ अध्यादेश लाना चाहिए। वे बुधवार को प्रेस प्रतिनिधियों से बात कर रहे थे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह बात सभी जानते हैं कि भाजपा हमेशा आरक्षण को लेकर साजिश करती रही है। उसकी मंशा 65 प्रतिशत आरक्षण और 10 प्रतिशत आर्थिक रूप से कमजोरों के आरक्षण को खत्म करने की है।

'बीजेपी ने अपने लोगों को कोर्ट में खड़ा कर दिया'

उन्होंने कहा कि बिहार में जाति आधारित गणना करने के बाद हमारी सरकार के कार्यकाल में आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 65 प्रतिशत किया गया। इसके बाद बढ़े आरक्षण से कोई छेड़छाड़ न कर सके इसके लिए हमने इसे संविधान की 9वीं में शामिल करने की मांग की। परंतु बीजेपी ने इसे समाप्त करने के लिए अपने लोगों को कोर्ट में खड़ा कर दिया।

'मैं भाजपा की साजिश से नहीं डरता'

उन्होंने कहा कि वह भाजपा की साजिश से डरते नहीं है। बिहार के लोगों के अधिकार के लिए वे सदन से लेकर सड़क तक लड़ेंगे और उन्हें उनका अधिकार दिला कर रहेंगे।

उन्होंने एकबार फिर दोहराया कि बीजेपी मतलब बड़का झूठा पार्टी है। झूठ बोलने, भ्रम फैलाने और नफरत फैलाने के अलावा उसका कोई काम नहीं है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: टूट जाएगी तेजस्वी और मुकेश सहनी की दोस्ती? Nitish Kumar के मंत्री ने बताई अंदर की बात

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav: 'दिल्ली में गिड़गिड़ाने से कुछ नहीं मिलता', लालू ने नीतीश को पढ़ाया 'हक' वाला पाठ; पुरानी बात भी याद दिलाई