Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land For Job Scam: तेजस्वी यादव को ED ने फिर भेजा समन, 5 जनवरी को पेश होने के आदेश, लालू को 27 दिसंबर को देनी होगी हाजिरी

Tejashwi Yadav बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें एक बार फिर से समन भेजकर 5 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। ईडी ने उन्हें नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में समन भेजा है। इससे पहले उन्हें 22 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन वह पेश नहीं हो सके थे।

By Jagran News Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 23 Dec 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
ईडी ने तेजस्वी यादव को फिर से नोटिस भेजा (जागरण)

 पीटीआई, पटना/नई दिल्ली। Bihar News: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें एक बार फिर से समन भेजकर 5 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है। ईडी ने उन्हें नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में समन भेजा है। इससे पहले उन्हें 22 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन वह पेश नहीं हो सके थे।

लालू यादव को 27 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया

उनके पिता और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को मामले में 27 दिसंबर को दिल्ली में ईडी मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। कथित घोटाला उस समय का है जब प्रसाद यूपीए-1 सरकार में रेल मंत्री थे।

यह आरोप लगाया गया है कि 2004 से 2009 तक, तत्कालीन रेल मंत्री प्रसाद के परिवार के सदस्यों और ए के इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड नामक एक संबद्ध कंपनी को जमीन हस्तांतरित करने के बाद कई लोगों को विभिन्न रेलवे जोनों में समूह "डी" श्रेणी की नौकरियां सौंपी गईं।

यह भी पढ़ें

Bihar News: 'खरगे-फरगे को कौन जानता है... हम भी तो आपसे ही जाने हैं', PM उम्मीदवार के सवाल पर भड़के जदयू नेता

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम