Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेजस्वी यादव ने जमानत मिलने पर इस अंदाज में दी पहली प्रतिक्रिया, नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में थी पेशी

Tejashwi Yadav नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों की बुधवार को पेशी हुई। यहां से जमानत मिलने के बाद बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया को अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार समेत 15 आरोपियों को निजी मुचलके पर जमानत दी है।

By Yogesh SahuEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 04 Oct 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव ने कोर्ट से जमानत मिलने पर दी पहली प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, पटना/नई दिल्ली। नौकरी के बदले जमीन घोटाला (Land For Job Scam) मामले में लालू यादव (Lalu Yadav) उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi), बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) समेत कुल 15 आरोपियों को बुधवार को जमानत मिल गई। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दी। हालांकि, दो आरोपियों की ओर से जमानत के लिए आवेदन नहीं दिया गया था।

जमानत मिलने के बाद कोर्ट से बाहर आने पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह कानूनी चीज थी, हम अदालत में पेश हुए।

अदालत ने हर एक चीज को देखते हुए बेल दी है। उन्होंने राहत मिलने के सवाल पर कहा कि हम लोग कॉन्फिडेंट हैं। जहां कोई गड़बड़ी होगी तब ना। तेजस्वी के इस बयान का वीडियो भी सामने आया है।

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि हमें न्यायपालिका पर भरोसा है। हमारी ओर से उसके सामने मामले को रखा गया और हमें जमानत मिल गई। हम इस फैसले का स्वागत करते हैं। लेकिन आप जानते हैं कि देश में क्या हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जो लोग सच बोलते हैं, लोगों की आवाज को उठाते हैं और सरकार पर सवाल उठाते हैं, उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ता है। अगर आप भाजपा के साथ रहेंगे तो आपके सारे दाग साफ हो जाएंगे। अगर आप उनके खिलाफ हैं तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। पूरे देश में यही हो रहा है।

कोर्ट से बाहर आया लालू परिवार 

बता दें कि लालू यादव (Lalu Yadav) बुधवार को अपने परिवार के सदस्यों के साथ कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश होने के लिए आए थे। इस दौरान हुई सुनवाई के बाद वह अपने परिवार के साथ कोर्ट से बाहर आते हुए भी दिखाई दिए।

हालांकि, आने और जाने के दौरान लालू यादव ने मीडिया से कोई बात नहीं की। दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए जाति आधारित गणना को लेकर जरूर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ें : Land For Job Scam : लालू परिवार को मिली राहत, नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में कोर्ट ने दी जमानत

बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष्ज्ञ न्यायाधीश गीतांजलि गोयल के समक्ष यह सुनवाई हुई थी। जज ने 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर 15 आरोपियों को जमानत दी है।

इनके अलावा दो और आरोपी थे, परंतु दोनों ने जमानत के लिए कोई आवेदन नहीं किया था। कोर्ट में लालू परिवार के मामले की सुनवाई के दौरान राजद सांसद मनोज झा भी पहुंचे थे।

डरते नहीं हैं, कुछ गलत नहीं किया : लालू

लालू यादव ने सुनवाई के लिए दिल्ली पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सुनवाई होती रहती है। वह डरते नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : Bihar Sipahi Bharti: सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक के इस जिले में सबसे ज्यादा मामले दर्ज, हरियाणा कनेक्शन मिला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर