Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav Speech: नीतीश की 'पलटी' और मोदी की 'गारंटी', 40 मिनट के भाषण में दिखे तेजस्वी यादव के तीखे तेवर

तेजस्वी ने कहा कि इस सरकार ने मुझे वनवास नहीं बल्कि जनता के दुख दर्द समझने का मौका दिया है। मुझे पता है कि हमें जनता के बीच जाना है। बिहार की तरक्की के लिए सरकार की स्थिरता बहुत जरूरी है। मुझे पीड़ा होती है जदयू विधायकों को लेकर मुख्यमंत्री तो इधर उधर होते रहते हैं लेकिन विधायकों को तो जनता के बीच जाना है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 12 Feb 2024 08:22 PM (IST)
Hero Image
नीतीश की 'पलटी' और मोदी की 'गारंटी', 40 मिनट के भाषण में दिखे तेजस्वी यादव के तीखे तेवर

राज्य ब्यूरो, पटना। Tejashwi Yadav Speech बिहार की सत्ता से राजद भले ही बाहर हो गया हो, लेकिन उसका संयम और शिष्टाचार बरकरार है। सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव के विरोध में अपना पक्ष रखते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के साथ ही भाजपा पर हमलावर तेवर जरूर दिखाए, लेकिन अपने भाषण के दौरान उन्होंने आत्मसंयम बनाकर रखा। कहा- जब समय आएगा तो तेजस्वी आएगा।

उन्होंने इस दौरान बीते 17 महीने की महागठबंधन सरकार के कामकाज, विशेष कर नौकरियां देने की बात भी रखी और कहा काम करेंगे तो क्रेडिट लेंगे। उन्होंने कार्य लंबित रह गए उनका ब्योरा भी दिया और सरकार से उम्मीद जताई कि उन कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करेगी।

बिहार की तरक्की के लिए स्थिरता जरूरी

तेजस्वी ने कहा कि इस सरकार ने मुझे वनवास नहीं, बल्कि जनता के दुख-दर्द समझने का मौका दिया है। मुझे पता है कि हमें जनता के बीच जाना है। काम करना है। हमें इस बात की चिंता नहीं। चिंता बिहार के हितों की है। बिहार की तरक्की के लिए सरकार की स्थिरता बहुत जरूरी है। मुझे पीड़ा होती है जदयू विधायकों को लेकर, मुख्यमंत्री तो इधर-उधर होते रहते हैं, लेकिन विधायकों को तो जनता के बीच जाना है। वो जनता को क्या जवाब देंगे। हम से पूछा जाएगा तो हम कहेंगे कि हमने नौकरी दी।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अगर अलग होने से पहले कह देंगे दिक्कत है तो उन्हें बाहर से समर्थन दे देते। कोई माई का लाल कुछ नहीं कह सकता था। उन्होंने कहा, मोदीजी की गारंटी तो बहुत मजबूत वाला गारंटी है। क्या वे गारंटी लेते हैं कि नीतीश कुमार जी फिर से पलटेंगे नहीं।

भाजपा को डर है तो बिहार से ही है

तेजस्वी ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा, ये लोग इवेंट मैनेजमेंट और धर्म की राजनीति करते रहें पर यह सच है कि भाजपा को अगर किसी से डर है पूरे हिन्दुस्तान में तो बिहार से। सम्राट चौधरी की चुटकी लेते हुए बोले, बड़ी खुशी है कि वे उप मुख्यमंत्री बने। सम्राट चौधरी भाजपा को अपनी मां कहते हैं, लेकिन वे पहले राजद में थे तो राजद उनकी मां हुई। कहा, सम्राट पगड़ी पहनते हैं। अब खोलिएगा। हमें विश्वास है कि विजय जी जरूर सलाह दिए होंगे कि पगड़ी खोल दें।

क्रेडिट लेने पर भी किया पलटवार

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कह  रहे थे कि क्रेडिट ले रहा है। विभाग मेरा, मेरी पार्टी का, मंत्री मेरा और मेरी पार्टी का तो क्रेडिट कौन लेगा। उन्होंने मांझी को लेकर भी तंज किया। कहा, पिछले सत्र में मांझी जी अपनी बात को रख रहे थे। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री जी को गलत-सलत दवाई दी जा रही है। उनके ब्रेन को हाईजैक किया जा रहा है। अब वो आपके साथ आ गए हैं, तो सही से इलाज करवाइएगा। नहीं तो मुख्यमंत्री आवास के बगल में रहना शुरू कर दीजिए। आपको अगर सही में चिंता है, तो ऐसा ही कीजिए।

काम गिनाए, लंबित कामों पर भी रखी बात

तेजस्वी ने संबोधन में बीते 17 महीने में हुए कार्यो का ब्योरा भी दिया। कहा 17 महीने में दो लाख लोगों को नौकरी दी। आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत कर दिया। लंबित कार्यो पर कहा- स्वास्थ्य विभाग में एक लाख से अधिक भर्तियों का प्रस्ताव लंबित है। उम्मीद है उस काम को कर देंगे। आशा-ममता की मानदेय फाइल खोल दी थी, आप देख लेंगे। उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग में कार्ड योजना बना रहे थे। केंद्र की तरह पांच लाख का मुफ्त इलाज उम्मीद है, यह काम भी हो जाएगा। उन्होंने सदन में सरकार से मांग उठाई कि पुरानी पेंशन योजना लागू करे। उन्होंने एलान के अंदाज में कहा, अब तक नीतीश कुमार केंद्र से बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग करते थे, अब यह मांग हम करेंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar Jobs: बिहार में फ्लोर टेस्ट डन, अब होगी नौकरियों की बारिश... नीतीश सरकार करेगी 3 लाख नए पदों पर भर्ती

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: '10-10 करोड़ का ऑफर दिया...',जदयू विधायक ने RJD पर लगाया हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप; पटना में FIR दर्ज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।