Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को कोर्ट ने दी एक और बड़ी राहत, इसी महीने जाएंगे विदेश

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव को एक और बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने तेजस्वी को विदेश जाने की अनुमति दे दी है। बता दें कि सोमवार 16 अक्टूबर को कोर्ट में हुई सुनवाई में लालू परिवार को भी पेशी से राहत मिली है। इसके अतिरिक्त कोर्ट ने नवंबर में सुनवाई की अगली तारीख तय की है।

By Yogesh SahuEdited By: Yogesh SahuUpdated: Mon, 16 Oct 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
Tejashwi Yadav : तेजस्वी यादव को कोर्ट से मिली विदेश जाने की अनुमति, 24 अक्टूबर को जाएंगे जापान

डिजिटल डेस्क, पटना। नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) को सोमवार को कोर्ट से एक और राहत मिली है। इसके तहत कोर्ट ने तेजस्वी को विदेश जाने की अनुमति दे दी है।

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से आधिकारिक यात्रा पर जापान जाने की अनुमति मांगी थी। तेजस्वी यादव ने कोर्ट से 24 अक्टूबर से 1 नवंबर तक के लिए इस यात्रा पर जाने की इजाजत मांगी थी।

इससे पहले सोमवार को नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले को लेकर कोर्ट में हुई सुनवाई में लालू परिवार को दो बड़ी राहत मिली हैं। पहली तो लालू यादव परिवार को सुनवाई के लिए कोर्ट में स्वयं उपस्थित नहीं होना पड़ेगा। इसके बाद दूसरी राहत देते हुए कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख दो नवंबर दे दी।

यह भी पढ़ें : Bihar News: इन एफिलेटेड कॉलजों पर शिक्षा विभाग की टेढ़ी नजर, कच्चा-चिट्ठा खंगालने में जुटे अधिकारी

कोर्ट में आज किन्हें राहत मिली

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूर्व रेलमंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, लालू की बेटी और सांसद मीसा भारती समेत अन्य आरोपियों को कोर्ट ने सुनवाई के दौरान राहत दी। इससे पहले हुई सुनवाई में भी कोर्ट ने लालू परिवार और अन्य को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी। इसके साथ ही सुनवाई की तारीख 16 अक्टूबर तय की थी।

आज कोर्ट में क्या होना था

घोटाला के मामले में 16 अक्टूबर की सुनवाई में सीबीआई के वकील के अलावा लालू यादव परिवार और अन्य आरोपियों की ओर से आरोप तक किए जाने से पहले दलीलें दी जानी थीं। इसी दौरान कोर्ट ने मामले में अगली तारीख देते हुए तेजस्वी यादव को विदेश जाने की अनुमति दे दी है।

यह भी पढ़ें : लालू यादव का पोती को दुलार, कभी गाल फुलाते कभी आंख दिखाते, फ्लाइट में बना Video वायरल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर