Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'..मेरी मूंछ भी नहीं थी', तेजस्वी यादव ED की कार्रवाई से भड़के, AAP MP संजय सिंह की गिरफ्तारी के बहाने कसा तंज

Tejashwi Yadav On Arrest Of AAP MP Sanjay Singh आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह भी सुना है कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को पांचवां समन भेजा गया है। तेजस्‍वी यादव ने कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आरोप पत्र पर अपनी बात रखी।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Wed, 04 Oct 2023 08:24 PM (IST)
Hero Image
AAP MP संजय सिंह की गिरफ्तारी पर भड़के तेजस्‍वी यादव, कह दी यह बात

ANI, पटना। ब‍िहार के डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने कहा कि सोमवार को बिहार सरकार ने जाति गणना की रिपोर्ट जारी की, उसके बाद से ही कई लोगों को टारगेट किया जा रहा है।

तेजस्‍वी यादव ने एक पत्रकार का नाम लेते हुए कहा कि उन्‍हें झूठे आरोप लगाकर गिरफ्तार किया गया। वहीं, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भी ईडी पांचवा समन भेज चुकी है। आज सजंय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि ईडी ने दिल्‍ली शराब नीति‍ घोटाले में 10 घंटे पूछताछ के बाद आप सांसद को गिरफ्तार क‍िया है।

वहीं, उन्‍होंने कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में कहा कि उस समय मेरी मूंछें भी नहीं थीं, लेकिन मेरा नाम पूरक आरोप पत्र में जोड़ा गया था। इसलिए कुछ नहीं होगा, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

तेजस्‍वी ने कहा कि आज हमारी बेल हुई है, अगर इस देश में सबसे ज्‍यादा कोई नेता साजिश का शिकार हुआ है तो वे लालू प्रसाद यादव हैं।

इधर, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने दावा किया है कि अगले साल केंद्र में विपक्षी गठबंधन की सरकार बनेगी तो पूरे देश में जाति आधारित गणना होगी।ताकि हरेक समाज को उसकी संख्या के हिसाब से संसाधनों में हिस्सा मिल सके।

इस गणना से गरीबों और समाज के वंचित तबके को काफी लाभ मिलेगा। उनका सामाजिक-आर्थिक विकास होगा। इस मामले में बिहार देश के सामने उदाहरण प्रस्तुत करेगा।

उन्होंने बिहार सरकार से आग्रह किया कि वह गणना के आधार पर विकास की नीति बनाए। लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट में हाजिर होने के बाद बुधवार को नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रसाद ने कहा कि वे सीबीआई जैसी एजेंसियों की कार्रवाई से कतई नहीं डरते। इसलिए कि कोई अपराध नहीं किया है। कोर्ट में तो सुनवाई होती ही रहती है।

यह भी पढ़ें- Sanjay Singh : संजय सिंह की गिरफ्तारी पर दिल्ली से बिहार तक सियासी उबाल, विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को घेरा

यह भी पढ़ें- Darbhanga AIIMS Row: नीतीश सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे BJP कार्यकर्ता की हालत बिगड़ी, मंत्री भी थे मौजूद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर