Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: तेजस्वी का कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम आज से, समस्तीपुर में बिताएंगे पहला दिन

Bihar Politics बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का पहला चरण मंगलवार से शुरू हो रहा है। 17 सितंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी चार जिलों के 40 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में वन टू वन बात करेंगे। तेजस्वी के इस कार्यक्रम को विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम आज से शुरू हो रहा है। तेजस्वी का यह कार्यक्रम 17 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान तेजस्वी 40 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस कार्यक्रम में तेजस्वी पार्टी कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में वन टू वन बात करेंगे।

कार्यक्रम के पूर्व ही सभी नेताओं को हिदायत दी गई है कि तेजस्वी से मिलने वालों में सिर्फ सूचीबद्ध कार्यकर्ता और चुनिंदा नेता ही होंगे। पूरा आयोजन बिना किसी दिखावे और तामझाम के बीच होगा।

तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम को अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। अपने इस आयोजन के दौरान नेता प्रतिपक्ष पार्टी नेताओं से अगले वर्ष होने वाले चुनावों की तैयारियां, स्थानीय मुद्दों पर बात करेंगे।

नेताओं को जिम्मेदारी देंगे तेजस्वी

इसके साथ ही संशोधित आरक्षण, जाति आधारित गणना, पांच लाख नौकरियों के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी भी प्रखंड स्तर के नेताओं को देंगे। मकसद स्पष्ट है 17 महीने की महागठबंधन सरकार के कामकाज की जानकारी नीचे तक पहुंचनी चाहिए।

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार यात्रा के पहले दिन समस्तीपुर में तेजस्वी मोरवा, सरायरंजन, मोहिउद्दीन नगर, उजियारपुर और विभूतिपुर में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। रात्रि विश्राम समस्तीपुर परिसदन में करेंगे।

अगले दिन 11 सितंबर को भी वे दिनभर समस्तीपुर की पांच अन्य विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। रात को वे दरभंगा पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम दरभंगा परिसदन में करेंगे।

इसी तरह वे दरभंगा में दो दिन, मधुबनी में दो और इसके बाद मुजफ्फरपुर में दो दिन कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर 17 सितंबर की रात्रि को पटना वापस लौट आएंगे। इस कार्यक्रम का दूसरा चरण दुर्गा पूजा के बाद शुरू होगा।

यह भी पढ़ें-

तेजस्वी यादव का CM नीतीश कुमार पर हमला, कहा- राजद के दरवाजे अब उनके लिए बंद

BJP नेता की सरेआम हत्या के बाद बिहार में सियासी बवाल, तेजस्वी और रोहिणी आचार्य ने नीतीश सरकार पर बोला हमला