Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Lalu Yadav ने कभी घुटने नहीं टेके...', पटना में गरजे Tejashwi Yadav; भाषण में दिखा 'पुष्पा' स्टाइल

पटना में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का पुष्पा अंदाज देखने को मिला। सीबीआइ ईडी जैसी जांच एजेंसियों पर हमलावर होते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब कभी लालू प्रसाद इन ताकतों के आगे नहीं झुके तो मैं उनका बेटा हूं और मैं भी झुकूंगा नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि आज देश में अमन चैन खराब करने की कोशिशें हो रही हैं।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 24 Jan 2024 08:35 PM (IST)
Hero Image
'लालू यादव ने कभी घुटने नहीं टेके...', पटना में गरजे तेजस्वी यादव

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के लिए केंद्र सरकार को जहां धन्यवाद दिया वहीं उन्होंने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि बिहार की राजनीति की दिशा तो समाजवादी ही तय करेंगे। तेजस्वी बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल की ओर से आयोजित कर्पूरी जन्म शताब्दी समारोह में बोल रहे थे।

तेजस्वी ने कहा आज देश में अमन चैन खराब करने की कोशिशें हो रही हैं। लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाया जा रहा है, लेकिन हमारी सरकार गरीबों शोषितों, वंचितों पिछड़ों ,अति पिछड़े को उसका अधिकार दे रही है। कर्पूरी जी को जो भारत रत्न मिला वह हम लोगों की जीत है। जाति आधारित गणना के बाद से भाजपा पर दबाव था जिसका परिणाम है कर्पूरी जी को भारत रत्न दिया जाना। अब लोहिया और कांशीराम को भी भारत रत्न मिलना चाहिए।

'भाजपा नेताओं को आज लहर लग रही होगी...'

उन्होंने चुटकी लेने वाले अंदाज में कहा कि भाजपा नेताओं को आज लहर लग रही होगी कि पिछड़ों, अति पिछड़ों, दलित और आदिवासियों तथा अल्पसंख्यकों को उसका हक और अधिकार कैसे मिल रहा है। जो लोग कल कर्पूरी को गाली देते थे आज फूलमाला लेकर खड़े हैं। उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कर्पूरी जी के विचारों को मजबूती प्रदान करने के लिए लालू जी ने हमेशा उनके विचारों के आधार पर काम किया है और उनके बचे हुए काम को आगे बढ़ाया है।

'मैं लालू यादव का बेटा हूं...'

हाल में मौजूद लोगों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि चाहे कैसे भी हालात रहे हो आप लोगों ने लालू प्रसाद का साथ नहीं छोड़ा। आप सबों से यह आश्वासन चाहते हैं कि लालू प्रसाद के हाथों को मजबू ती प्रदान करने के लिए हम सब साथ खड़े रहेंगे। सीबीआइ, ईडी जैसी जांच एजेंसियों पर हमलावर होते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब कभी लालू प्रसाद इन ताकतों के आगे नहीं झुके तो मैं उनका बेटा हूं और मैं भी झुकूंगा नहीं।

तेजस्वी ने इस दौरान बिहार में कराई गई जाति आधारित गणना, आरक्षण का दायरा बढ़ाने, लगातार नौकरी देने का हवाला देकर कहा कि महागठबंधन सरकार ने जो वाद किया था उसे आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने हाल में मौजूद लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि गरीबों के घर जाइये। उनके सुख-दुख का साथी बने। भाजपा अगर दंगा कराने की कोशिश करेगी तो हम सब मिलकर उसे मजबूती से रोकेंगे।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश ने मंच से फिर कर दिया 'खेल', PM मोदी की तारीफ... और ताकते रह गए ललन सिंह

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक मुझे...', सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार का बड़ा बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर