Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: 'क्या मोदी इस बात की गारंटी लेंगे...', सदन में नीतीश के सामने ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव

Bihar Politics तेजस्वी यादव ने सोमवार को विधानसभा में नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष करत हुए कहा कि 9 बार सीएम बनकर इन्होंने रिकॉर्ड बना दिया है। एक टर्म में ही तीसरी बार शपथ लेकर भी इतिहास रच दिया है। तेजस्वी यादव की यह बात सुनकर सदन में जोर-जोर से ठहाके लगने लगे।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 12 Feb 2024 02:23 PM (IST)
Hero Image
'क्या मोदी इस बात की गारंटी लेंगे...', सदन में नीतीश के सामने ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव

डिजिटल डेस्क, पटना। Tejashwi Yadav On Nitish Kumar बिहार विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच चर्चा जारी है। चर्चा के दौरान तेजस्वी यादव अलग ही अंदाज में नजर आए। पूर्व डिप्टी सीएम ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की तुलना दशरथ से कर दी। तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और हमेशा रहेंगे, लेकिन उन्होंने जो किया वो सही नहीं किया। तेजस्वी यादव ने इस दौरान पीएम मोदी से भी सवाल पूछ लिया। उन्होंने कहा कि क्या मोदी जी इस बात की गारंटी लेंगे कि नीतीश दोबारा पलटेंगे या नहीं?

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, "कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमें बोलते रहे की तुम हमारे बेटे की तरह हो... हम भी नीतीश कुमार को राजा दशरथ की तरह ही पिता मानते हैं... इनकी मजबूरी रही होगी जैसे राजा दशरथ की रही थी कि भगवान राम को वनवास भेज दिया गया। हालांकि, हम इसे वनवास नहीं मानते हैं। हमें तो इन्होंने (नीतीश कुमार) जनता के बीच भेजा है, उनके सुख और दुख का भागीदार बनने के लिए।"

'मैं इस सरकार के खिलाफ खड़ा हूं...'

तेजस्वी ने यह भी कहा कि मैं इस नई सरकार के खिलाफ खड़ा हूं। मैं 9 बार शपथ लेकर इतिहास रचने के लिए सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहता हूं। तेजस्वी ने कहा कि लगातार 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया। 9 बार तो शपथ ली ही, लेकिन एक ही टर्म में उन्होंने तीन-तीन बार शपथ ली है। हमने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा।

'तेजस्वी ने नीतीश को दशरथ बताया'

तेजस्वी यादव ने सदन में नीतीश कुमार को एक ही टर्म में तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी। इस पर सदन में ठहाके लगने लगे। तेजस्वी ने नीतीश को दशरथ तक बताया। उन्होंने कहा कि इनकी भी कोई मजबूरियां रही होंगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'कर्पूरी के सपने को नीतीश कुमार ने...', माले नेता दीपांकर भट्टाचार्य का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें- Bihar Floor Test: बहुमत परीक्षण में फेल हुई नीतीश सरकार तो आगे क्या होगा, फ्लोर टेस्ट में कैसे होती है वोटिंग?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर