Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: 'किसी कीमत पर पास नहीं होने देंगे वक्फ संशोधन बिल', तेजस्वी का नया बयान; नीतीश कुमार को भी घेरा

Bihar Politics वक्फ बोर्ड संशोधन बिल को लेकर बिहार में सियासत तेज है। इस संबंध में कुछ मुस्लिम नुमाइंदों ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपनी समस्याओं पर बात की। मुलाकात के बीच तेजस्वी यादव ने उनसे कहा कि वह किसी भी हालत में यह बिल सदन में पास नहीं होने देंगे।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
वक्फ संशोधन बिल के संबंध में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से लोगों ने की मुलाकात।

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश के अलग-अलग मुस्लिम नुमाइंदों ने वक्फ बोर्ड संशोधन बिल के सिलसिले में शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की और उनके समक्ष अपना पक्ष रखा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद शुरू से ही अकलियतों के हर मुद्दे को लेकर सक्रिय रहे हैं। वे किसी भी धार्मिक मामले में सरकारी दखलंदाजी के खिलाफ रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वक्फ संशोधन से मुस्लिमों के साथ ही अन्य लोगों पर सरकार के निर्णय का असर पड़ेगा और गलत नजीर स्थापित होगी।

धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से लाया गया बिल- तेजस्वी

तेजस्वी ने कहा कि हमारी पार्टी मोदी-नीतीश एनडीए की इस गैर संवैधानिक, गैर जरूरी प्रस्तावित संशोधन बिल जो की मुल्क के सेक्युलर ताने-बाने को तोड़ने और धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से लाया गया है उसका जोरदार विरोध करती है।

तेजस्वी यादव ने डेलीगेशन को तसल्ली देते हुए कहा कि हम सभी उनके साथ हैं और किसी कीमत पर इसको संसद से पारित नहीं होने देंगे और इस लड़ाई को सभी फोरम पर लड़ेंगे। अफसोस है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बिल के समर्थन में हैं।

नीतीश अपने नेताओं को रेवड़ियों की तरह बांट रहे सुरक्षा : राजद

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद समेत अन्य नेताओं ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने चहेते नेताओं को रेवड़ियों की तरह सुरक्षा बांट रहे हैं। क्योंकि उनका इकबाल समाप्त हो चुका है और अपराधियों पर लगाम लगा नहीं पा रहे।

ये नेता पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे। इस दौरान उर्मिला ठाकुर, अरुण यादव और उपेंद्र चंद्रवंशी ने भी प्रेस से बात की।

इन नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार ने स्वीकार कर लिया है कि वे अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने में फेल हो चुके हैं। बढ़ते अपराध पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार सवाल उठा रहे हैं। बावजूद अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

शक्ति सिंह ने कहा कि जो लोग सीएम के इर्द-गिर्द रहते हैं उन्हें ही सुरक्षा दी जा रही है। आम लोगों का क्या होगा इसकी सरकार प्रशासन को चिंता नहीं। लेशी सिंह को जेड सुरक्षा दी गई है। यह सुरक्षा किस आधार पर दी गई यह समझ से परे है। संजय झा, राजीव प्रताप रूडी को वाई सुरक्षा दी गई। आखिर यह भेदभाव क्यों?

एक दूसरे सवाल के जवाब पर शक्ति सिंह ने कहा कि श्याम रजक के दल छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि पार्टी विचार धारा से चलती है और पार्टी के नेता लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव हमेशा सबको मान-सम्मान देते रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

जायसवाल-सम्राट और विजय सिन्हा; BJP की 'तिकड़ी' ने तैयार किया 1:100 का फॉर्मूला; लालू-तेजस्वी की उड़ेगी नींद?

Tejashwi Yadav: 'डीजीपी की कोई नहीं सुन रहा', आखिर अब क्यों भड़के तेजस्वी? आरक्षण पर नीतीश सरकार को घेरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर