Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: 'वे ऐन मौके पर अलग हो गए', तेजस्वी को फिर आई चाचा की याद; वक्फ बिल को लेकर भी बताया अपना प्लान

बिहार में वक्फ बिल को लेकर सियासी पारा हाई है। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने खुलकर यह कह दिया है कि विपक्षी नेता वक्फ बिल को संसद में पास नहीं होने देंगे। राजद नेताओं ने वक्फ संसोधन बिल को रोकने की पूरी प्लानिंग भी कर ली है। राजद प्रमुख लालू यादव ने इसको लेकर तमाम विपक्षी नेताओं से बात की है।

By Arun Ashesh Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 10 Aug 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
बिहार सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

राज्य ब्यूरो, पटना। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले से अधिक मजबूत और संगठित विपक्ष वक्फ संशोधन विधेयक को संसद में पास नहीं होने देगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चलते नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन पाए। वे ऐन मौके पर विपक्षी गठबंधन से अलग हो गए।

वे शनिवार को राजद के प्रदेश कार्यालय में आयोजित अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्ष्यक्ष डॉ. अनवर आलम की।

राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने संचालन किया। तेजस्वी ने कहा कि 2014 से लगातार देश में नफरत फैलाया जा रहा है। अल्पसंख्यक समाज को निशाने पर रखा जा रहा है। राजद ने सीएए, एनआरसी, तीन तलाक, यूनीफार्म सिविल कोड जैसे मुद्दे पर केंद्र सरकार के रूख का विरोध किया।

अगले साल बिहार में हमारी सरकार बनेगी- तेजस्वी 

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने वक्फ विधेकय को पास न होने देने के लिए आईएनडीआईए के नेताओं से बातचीत की है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी सांसदों के विरोध के कारण सरकार तत्काल इस विधेयक पास नहीं करा सकी। अब विपक्ष मजबूत है। इसलिए भाजपा और एनडीए की एजेंडा की राजनीति अब नहीं चलेगी।

तेजस्वी ने कहा कि अगले साल बिहार में हमारी सरकार बनेगी। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि माहौल खराब कर राजनीतिक लाभ लेने वाली शक्तियां देश में सक्रिय हैं।हमें उनसे सावधान रहना है।

अत्याचार को रोकने की जवाबदेही भी सरकार की- राजद

राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि अल्पसंख्यकों की हिफाजत करना और उन्हे कानूनी अधिकार देना सरकार का काम है। बांगलादेश में अल्पसंख्यकों पर होने वाले अत्याचार को रोकने की जवाबदेही भी वहां की सरकार की है।

राजद नेता भोला यादव, डॉ. तनवीर हसन, रणविजय साहू, अख्तरूल ईस्लाम शाहीन, युसुफ सलाहउद्दीन, कारी शोएैब, शक्ति सिंह यादव आदि ने बैठक को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें-

तेजस्वी यादव के सबसे करीबी नेता ने खोला मोर्चा, मोदी सरकार के खिलाफ कर दिया हल्लाबोल

लालू-तेजस्वी और ED की 96 पेज की रिपोर्ट, सम्राट चौधरी बोले- अब इनको सजा मिलनी तय है

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर