Move to Jagran APP

Bihar Teacher News: शिक्षक भर्ती में दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों के चयन पर क्या बोले तेजस्वी, बहती गंगा से कर दी तुलना

शिक्षक भर्ती में दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों के चयन पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आप जाओ तो ठीक वो आपके यहां परीक्षा देने आए तो भारी दुख। तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल बड़ा कीजिए सेकेंड फेज कि तैयारी कीजिए और नौकरी की बहती गंगा में आप भी एक लोटा भर लीजिए।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 02 Nov 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक भर्ती में दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों के चयन पर क्या बोले तेजस्वी, बहती गंगा से कर दी तुलना

राज्य ब्यूरो, पटना। Tejashwi Yadav On Bihar Teacher Recruitment बिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर भाजपा की ओर से लगातार सवाल खड़े किए जा रहे है। भाजपा के कई नेताओं ने कहा है कि बिहार शिक्षक भर्ती में धांधली हुई है और बाहरी राज्य के लोगों को ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है। इस बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर दोटूक अंदाज में अपनी बात रखी।

उन्होंने लिखा- "आप जाओ तो ठीक, वो आपके यहां परीक्षा देने आए तो भारी दु:ख। ये तो यही बात हुई व कि हम सबके घर-घर भोज खाएंगे, लेकिन हम नहीं खिलाएंगे। और फिर कहिएगा दूसरे राज्यों में मुझे गाली मिली है।"

'राज्यकर्मी का दर्जा दिया तो ठीक है...'

तेजस्वी यादव ने आगे लिखा कि राज्यकर्मी का दर्जा दिया तो ठीक है, सरकारी आवास दिया तो ठीक है। निकाली गई नौकरियों में 89 प्रतिशत नौकरी बिहारियों को मिला तो ठीक नहीं है। उस 11 प्रतिशत सीट के लिए पूरे भारत भर के लोग आपके राज्य में परीक्षा दिए तो ठीक नहीं है।

'आप भी जनरल सीट पर फाइट करते...'

उन्होंने आगे लिखा, "आप बिहार से बाहर परीक्षा देने जाएं तो ठीक। आप भी तो जनरल सीट पर फाइट करते हैं न। वो भी जनरल सीट पर फाइट किए।"

तेजस्वी ने यह भी कहा कि आज पूरा देश बिहार की तारीफ कर रहा है। बिहार में किए कामों को दूसरे राज्य के लोग उदाहरण के तौर पर अपने नेताओं के सामने रख रहे हैं। क्या ये आपको गर्व की बात नहीं लगती? दिल बड़ा कीजिए, सेकेंड फेज कि तैयारी कीजिए और नौकरी की बहती गंगा में आप भी एक लोटा भर लीजिए।

ये भी पढ़ें- Bihar Teachers: KK Pathak के आदेश पर भागलपुर के 395 टीचरों पर एक्शन, 14 नियोजित शिक्षकों पर भी लटकी तलवार

ये भी पढ़ें- बिहार में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों का बढ़ेगा वर्कलोड, KK Pathak ने सुनाया ये फरमान; आदेश का पालन नहीं हुआ तो...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।