Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar से 'ब्रेकअप' के बाद ये है Tejashwi Yadav का प्लान, 17 बनाम 17 का है पूरा 'खेल'; कौन मारेगा बाजी?

तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी जिला प्रभारी जिला अध्यक्ष आम लोगों के बीच जाएं और पार्टी के संगठन की मजबूती के लिए जनता के सवालों को उठाएं। बताएं कि 17 महीने में महागठबंधन सरकार ने जो कार्य किए हैं वह 17 सालों में भाजपा जदयू ने नहीं किया । 2020 के चुनाव में जो संकल्प हमने लिया गया उसे पूरा करने का हर प्रयास किया गया।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Feb 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar से 'ब्रेकअप' के बाद ये है Tejashwi Yadav का प्लान, 17 बनाम 17 का है पूरा 'खेल'

राज्य ब्यूरो, पटना। विपक्ष की भूमिका में आते ही राष्ट्रीय जनता दल अब संगठन की मजबूत और संगठित करने में जुट गया है। गुरुवार को तेजस्वी यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के साथ अपने आवास पांच देशरत्न मार्ग पर बैठक की। उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि वे घर-घर जाएं और लोगों को बताएं किस प्रकार नफरत फैलाने वाली ताकतों की साजिश की वजह से महागठबंधन की सरकार टूटी। जो कार्य 17 साल में किसी ने पूरे नहीं किए महज 17 महीने में महागठबंधन सरकार ने किए और पांच लाख लोगों को नौकरी और रोजगार दिए।

बैठक को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि सभी जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष आम लोगों के बीच जाएं और पार्टी के संगठन की मजबूती के लिए जनता के सवालों को उठाएं। बताएं कि 17 महीने में महागठबंधन सरकार ने जो कार्य किए हैं वह 17 सालों में भाजपा, जदयू ने नहीं किया । 2020 के चुनाव में जो संकल्प हमने लिया गया उसे पूरा करने का हर प्रयास किया गया। हमने जो कहा उसे पूरा करने का प्रयास किया। हमारा यह संकल्प आगे भी जारी रहेगा।

'...घर-घर जाकर बेनकाब करें'

उन्होंने कहा हम सबके प्रयास होने चाहिए कि महागठबंधन सरकार के नौकरी देने, नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने समेत जो भी कार्य अधूरे रह गए हैं वर्तमान सरकार उन कार्यों को जल्द से जल्द करे। राजद हमेशा जनता के हितों के लिए तत्पर रहा है। बिहार कैसे आगे बढ़े हमें इसके लिए लगातार काम करना होगा। पार्टी नेता पदाधिकारी साजिश फैलाने वालों को घर-घर जाकर बेनकाब करें।

इस दौरान उन्होंने बीते 17 महीने के काम का ब्योरा भी दिया। तेजस्वी ने कहा गरीब, शोषित, वंचित, पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज के बीच जाकर उन्हें गले लगाए और सम्मान दें। हमें उनकी लड़ाई का आगे बढ़ाना है इसका संकल्प लें। उन्होंने कहा लालू प्रसाद ने सामाजिक न्याय के साथ गरीबों को आगे बढ़ाया है वह कार्य आगे भी जारी रहे। पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने का एक-एक नेता संकल्प लेकर यहां से जाए।

ये रहे उपस्थित : मनोज झा, जयप्रकाश नारायण यादव, भोला यादव, श्याम रजक, आलोक मेहता, संजय यादव, तनवीर हसन, शिवचंद्र राम, सुरेंद्र राम, चितरंजन गगन, शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद व अन्य नेता जिला अध्यक्ष व प्रभारी।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar के I.N.D.I.A छोड़कर जाने से क्या होगा? बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी के सामने बताया

ये भी पढ़ें- Bihar Politics : 'सभी सत्ताजीवी हैं, जो सत्ता में बने रहने के लिए...', पूर्णिया में किस पर भड़क गए पप्पू यादव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर