Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो कूद-कूदकर वहां गए, उनसे पूछिए...', तेजस्वी यादव ने सीट बंटवारे और जाति आधारित गणना पर एक बार फिर भाजपा को घेरा

बिहार में लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर कहीं कोई दिक्कत नहीं है। यह बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कही। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने जाति आधारित गणना को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने के साथ इस मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने यहां तक कहा कि महागठबंधन को बिहार में कोई मुकाबला नहीं है।

By Yogesh SahuEdited By: Yogesh SahuUpdated: Tue, 17 Oct 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
'जो कूद-कूदकर वहां गए, उनसे पूछिए...', तेजस्वी यादव ने सीट बंटवारे और जाति आधारित गणना पर एक बार फिर भाजपा को घेरा

डिजिटल डेस्क, पटना। Tejashwi Yadav : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को एक बार फिर जाति आधारित गणना और लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि केंद्र सरकार को देश में जाति आधारित गणना करानी चाहिए। वहीं, सीट शेयरिंग पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन में कहीं कोई दिक्कत नहीं है।

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए जातीय सर्वे पर बीजेपी के सवाल उठाने पर कहा कि उनके बोलने से फर्क पड़ने वाला नहीं है, हमने तो पहले भी कहा था कि उनको इन आंकड़ों पर विश्वास नहीं है तो उन्हें पीएम मोदी से पूरे देश में जातीय जनगणना कराने के लिए कहना चाहिए।

जाति सर्वे वैज्ञानिक तरीके से हुआ : तेजस्वी

बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है, क्योंकि बीजेपी और भारत सरकार में बैठे लोग नहीं चाहते कि देश में जातीय जनगणना हो। हर कोई जानता है कि ये सर्वे वैज्ञानिक तरीके से किया गया है।

सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव। फाइल फोटो

सीट शेयरिंग को लेकर भी कही अपनी बात

तेजस्वी यादव ने आने वाले लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे को लेकर भी मीडिया के सामने अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर बिहार में कहीं कोई कठिनाई नहीं है।

दिक्कत वहां (एनडीए/राजग) में होने वाली है, जो लोग कूद-कूदकर गए हैं या जिनको ले जाया गया है, वहां कौन-किसको क्या करेगा, पहले तो इस पर बात करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : VIDEO: CM नीतीश का 'पैदल मार्च', कुछ इस अंदाज में सड़क पर गिरे पेड़ हटवाने सचिवालय की ओर निकल पड़े मुख्यमंत्री

महागठबंधन जो बिहार में है उसका कोई मुकाबला है ही नहीं। कोई मुकाबला हो ही नहीं सकता। चाहे प्रधानमंत्री या अमित शाह 365 दिन भी यहां रहेंगे तो भी इसका मुकाबला नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बिहार में सियासी हलचल, CM नीतीश का अचानक जदयू दफ्तर जाना और फिर रात में लालू से मुलाकात ने बढ़ाई धड़कन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर