Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेजस्वी फिर भाजपा पर भड़के, कहा- क्षेत्रीय पार्टियों को समाप्त करना किसी की औकात नहीं; PM मोदी को दे दी ये सलाह

Tejashwi Yadav शनिवार को ट्रेवल एवं टूरिज्म फेयर के उद्घाटन समारोह में तेजस्वी प्रसाद यादव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जाति आधारित गणना में हेर-फेर की बात पर सफाई दी। इसके साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तो यह काम पूरे देश में कराना चाहिए। तेजस्वी ने जेपी नड्डा को जवाब देते हुए कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों को समाप्त करने की किसी की औकात नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 08 Oct 2023 09:56 AM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव फिर भाजपा पर भड़के, कहा- क्षेत्रीय पार्टियों को समाप्त करना किसी की औकात नहीं

जागरण संवाददाता, पटना। Tejashwi Prasad Yadav: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि क्षेत्रीय पार्टियों को समाप्त करने की किसी की औकात नहीं है।

क्षेत्रीय पार्टियां जनता की आवाज उठाती हैं और अपने दम पर कायम हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा क्षेत्रीय पार्टियों को समाप्त करने की बात पर उन्होंने यह प्रतिक्रिया दी।

कहा- 2021 में होने वाली जनगणना भी अब तक नहीं हुई

पर्यटन विभाग की ओर से शनिवार को आयोजित ट्रेवल एवं टूरिज्म फेयर (टीटीएफ) के उद्घाटन समारोह के बाद वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। जाति आधारित गणना के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तो यह काम पूरे देश में कराना चाहिए।

वर्ष 1931 के बाद देश में अब तक जाति आधारित गणना नहीं हुई है। जाति आधारित गणना तो दूर, 2021 में होने वाली जनगणना भी अब तक नहीं हुई है। पता नहीं, केंद्र सरकार जनगणना कब कराएगी।

हेर-फेर की बात पर दी सफाई

उन्होंने कहा कि कुछ लोग जाति आधारित गणना में हेर-फेर की बात कह रहे हैं, लेकिन यह गलत है। न तो यादवों की संख्या बढ़ाई गई है, न ही किसी जाति की संख्या घटाई गई है।

कहा कि अगर जाति की संख्या को घटाना-बढ़ाना होता तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी जाति की संख्या थोड़े ही घटा देते। जातियों की संख्या की जानकारी होने के बाद अब आगे की विकास योजनाओं को बनाने में काफी मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें -

Jamui News: CRPF जवान अभिषेक कैंप में अचानक हुए बेहोश, दिल का दौरा पड़ने से मौत; ज्याद नहीं थी उम्र

Bihar Weather: पटना समेत कई जिलों में सताएगी गर्मी, उत्तर बिहार में छिटपुट वर्षा के आसार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर