Move to Jagran APP

दिल्ली में Modi 3.0 की तैयारी, इधर 'चाचा' को साथ लाने पर तेजस्वी का ऐसा रिएक्शन; आखिर क्या है माजरा?

Bihar Politics News तेजस्वी यादव ने बिना नीतीश कुमार का नाम लिए कहा कि जो नई सरकार के गठन में किंग मेकर की भूमिका में हैं उन्हें कम से कम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना चाहिए। हालांकि इस दौरान तेजस्वी यादव चाचा को साथ लाएंगे का जवाब वे टाल गए और बिना वहां से कुछ कहे ही आगे बढ़ गए।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 05 Jun 2024 08:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2024 08:52 PM (IST)
दिल्ली में Modi 3.0 की तैयारी, इधर 'चाचा' को साथ लाने पर तेजस्वी का ऐसा रिएक्शन

राज्य ब्यूरो, पटना। पूर्व उप मुख्यमंत्री और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार किंग मेकर बनकर उभर रहा है, इसलिए जिसकी भी सरकार बनने जा रही है उस सरकार से बिहार को बेरोजगारी हटाने, पलायन रोकने और उद्योग-धंधे लगाने समेत कई शर्तो पर समर्थन मिलना चाहिए।

तेजस्वी बुधवार को पटना से दिल्ली रवाना होने के पूर्व एयरपोर्ट से स्थानीय प्रेस से बात कर रहे थे। तेजस्वी यादव ने बिना नीतीश कुमार का नाम लिए कहा कि जो नई सरकार के गठन में किंग मेकर की भूमिका में हैं उन्हें कम से कम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना चाहिए।

चाचा को साथ लाएंगे? 

हालांकि, इस दौरान तेजस्वी यादव 'चाचा को साथ लाएंगे' का जवाब वे टाल गए और बिना वहां से कुछ कहे ही आगे बढ़ गए।

इससे पहले, उन्होंने जाति आधारित गणना के बाद बढ़ाई गई आरक्षण की सीमा को लेकर कहा कि जाति आधारित गणना करने के बाद हम लोगों ने आरक्षण की सीमा बढ़ाकर 75 प्रतिशत कर दिया है। हमारी मांग थी कि आरक्षण का जो दायरा बढ़ाया गया है उसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल किया जाए।

जाति गणना की मांग उठाई

साथ ही उन्होंने केंद्र में गठित होने वाली नई सरकार से पूरे देश में जाति गणना कराने की मांग भी उठाई। नेता प्रतिपक्ष ने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी हमले किए और कहा हम अयोध्या जीत गए। प्रधानमंत्री जो नफरत की बातें कहते थे। मुसलमान भाइयों के बार में सदैव जहर बोलते थे आज देखिए रामजी ने भी उन्हें सबक सिखा दिया।

ये भी पढ़ें- RJD का पीछा नहीं छोड़ रहा '4' का फेर, पिछले 15 सालों से Lalu Yadav भी परेशान; आखिर कब...

ये भी पढ़ें- Bihar Election Result 2024: राजद ने कर दिया कमाल, अकेले ही JDU-BJP के उड़ा दिए होश! गवाही दे रहे आंकड़े


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.