Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिता लालू यादव से मिलकर पटना लौटते ही तेजस्‍वी ने सुधारी गलती, मंत्रिमंडल विस्‍तार में भी दिखेगा बैलेंस

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Sun, 14 Aug 2022 07:59 AM (IST)
Hero Image
Bihar News: तेजस्‍वी यादव और लालू यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics: राष्‍ट्रीय जनता दल की ओर से मंत्रिमंडल विस्‍तार (Bihar Cabinet Expansion) में तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के एटूजेड फार्मूले का ध्‍यान रखा जाएगा। यह बात तो पहले से तय थी, लेकिन तेजस्‍वी यादव के दिल्‍ली से लौटते ही उनकी पार्टी ने एक ऐसा काम किया है, जिससे यह दावा और मजबूत हो गया है। बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के नेतृत्‍व में नई सरकार के गठन और खुद उपमुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेने के ठीक बाद तेजस्‍वी यादव दिल्‍ली जाकर पिता लालू यादव से मुलाकात की। दिल्‍ली से पटना लौटते ही उनकी पार्टी ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिसे पुराने फैसले में सुधार के तौर पर देखा जा रहा है।

लालू की सहमति मिलते ही मंत्रियों की सूची फाइनल

तेजस्‍वी यादव ने दिल्‍ली में पिता लालू यादव से मिलकर राजद कोटे के मंत्रियों के नाम और अन्‍य मसलों पर चर्चा की। माना जा रहा है कि लालू की सहमति मिलने के बाद मंत्रियों की सूची फाइनल हो गई है। इधर, तेजस्वी के लौटते ही राजद ने प्रदेश प्रवक्ता की टीम में फिर मृत्युंजय तिवारी को शामिल कर लिया है। मृत्युंजय तिवारी को प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेवारी फिर से दी गई है। राजद के प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने पत्र जारी कर तत्काल प्रभाव से उन्हें मनोनीत किया है।

पिछले कई वर्षों से राजद के प्रवक्‍ता थे मृत्‍युंजय तिवारी 

शुक्रवार को जारी सूची में तिवारी का नाम नहीं था, जबकि पिछले कई वर्षों से वह राजद के प्रदेश प्रवक्ता थे। टीवी चैनलों पर उनका चेहरा जाना-पहचाना था। राजद ने राजनीतिक गतिरोध के दौरान अपने प्रदेश प्रवक्ताओं के पैनल को भंग कर दिया था। प्रदेश में पहले राजद के 19 प्रवक्ता थे, लेकिन सरकार  बनने के बाद संशोधित सूची में सिर्फ आठ को जगह दी गई। उसमें मृत्युंजय तिवारी का नाम नहीं था। अब फिर शामिल कर लिया गया है।