Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: लालू यादव पर टिप्पणी के बाद भी तेजस्वी का दिखा चाचा 'प्रेम', नीतीश को दिया भावुक कर देने वाला संदेश

Bihar Political News In Hindi बिहार में लालू यादव पर टिप्पणी करने के बाद सियासत गरमा गई है। तेजस्वी यादव और तमाम विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने तो यह तक कह दिया कि ऐसी बातें घर में व्यक्तिगत रूप से शोभा देती हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए नेताओं को रोजगारी महंगाई विकास-निवेश जैसे मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 22 Apr 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
लालू यादव पर टिप्पणी के बाद बिहार में गरमाई सियासत

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News In Hindi नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) उनके लिए आदरणीय हैं। वे हमें कुछ भी कह सकते हैं। पहले भी ऐसी बात कहते रहे हैं। उनकी हर बात हमारे लिए आशीर्वचन एवं आशीर्वाद है। तेजस्वी ने कटिहार की जनसभा में लालू प्रसाद (Lalu Yadav) पर नीतीश कुमार द्वारा की गई टिप्पणी पर ये बातें कहीं।

रविवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से तेजस्वी ने कहा कि वैसे ये सब बातें कोई चुनावी मुद्दा नहीं हैं। हमारे ऊपर व्यक्तिगत बात करने से या हमारे द्वारा विपक्ष पर व्यक्तिगत आरोप लगाने, बात करने से जनता का क्या भला होगा? हम राजनीति और लोकतंत्र में लोक की बातें करते हैं, ना कि स्वयं की।

व्यक्तिगत चीजें केवल घर के ड्राइंग रूम तक होनी चाहिए- तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत चीजें केवल घर के ड्राइंग रूम तक होनी चाहिए। वर्षो से सत्ता पर काबिज एनडीए के नेता गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, विकास-निवेश जैसे मुद्दों का जिक्र राजनीतिक मंचों से क्यों नहीं करते।

दरअसल ये मुद्दों से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब स्थिति यह है कि चार-पांच लोगों ने हमारे चाचा (नीतीश कुमार) को हाईजैक कर लिया है। समय आने पर मैं एक किताब लिखूंगा और इन सभी चीजों को समझाऊंगा।

वीआइपी नेता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख जताया विरोध

नीतीश कुमार द्वारा लालू परिवार पर दिए गए बयान की विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने निंदा की है। वीआइवी प्रवक्ता देवज्योति ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर अपना विरोध जताया है।

देवज्योति ने लिखा कि मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बीच आप स्वस्थ होंगे। आप स्वस्थ रहें, यहीं कामना है। लेकिन, इतने ऊंचे पद पर होने के बाद भी आपके बयानों से एक बिहारी होने के नाते कष्ट होता है।

बिहार के लोगों को लज्जित होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एक शुभचिंतक होने के नाते आग्रह है कि वे ऐसे बयानों से बचें। ताकि, लोग उनका आदर और अनुसरण कर सकें।

यह भी पढ़ें-

Lakhisarai News : ट्रक से आमने सामने टकराई दो बाइक, चार की मौत और एक गंभीर; हाईवे जाम

Bihar Politics: सीमांचल साधने बिहार आएंगे पीएम मोदी, 80 बनाम 20 की सियासत में कितने होंगे कामयाब?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें