Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'कहते थे कहां से देंगे... कुछ पता है...' जब Tejashwi ने दिखाया Nitish को आईना, नौकरी पर आमने-सामने RJD-JDU

Bihar जेडीयू और आरजेडी के रास्ते भले ही अलग हो गए हैं लेकिन दोनों दलों के बीच महागठबंधन सरकार के समय दी गई नौकरियों के मसले पर श्रेय लेने की होड़ समाप्त होते नहीं दिख रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर दावा किया कि बीते 17 महीने में जितनी नौकरियां और रोजगार दिए गए वह उनका संकल्प था।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 18 Feb 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी ने फिर कहा 10 लाख नौकरी मेरा संकल्प। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार की सत्तारूढ़ जनता दल (यू) और राष्ट्रीय जनता दल के रास्ते भले ही अलग हो गए हो, लेकिन इन दोनों प्रमुख दलों के बीच महागठबंधन सरकार के समय दी गई नौकरियों के मसले पर श्रेय लेने की होड़ समाप्त होते नहीं दिख रही है। जदयू-राजद नेताओं के बीच 20 दिनों से नौकरियां देने के मसले पर आरोप-प्रत्यारोप जारी है।

इसी कड़ी में रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर दावा किया कि बीते 17 महीने में जितनी नौकरियां और रोजगार दिए गए वह उनका संकल्प था।

उन्होंने कहा कि 2020 के चुनाव में 10 लाख सरकारी नौकरी देने के मेरे संकल्प पर मुख्यमंत्री कहते थे 10 लाख नौकरी देना एकदम असंभव है।

नीतीश कुमार के पुराने बयानों पर कसा तंज

नीतीश कुमार के पुराने बयानों को याद दिलाते हुए तेजस्वी ने कहा, वे बार-बार कहते थे, यह गुमराह करने वाली बात है। कहां से देंगे? कुछ पता है? पैसा क्या आसमान से आएगा। वे मेरे सेंस को लेकर भी सवाल उठाते थे।

डिप्टी CM बनते ही 10 लाख की घोषणा की: तेजस्वी

उन्होंने कहा कि नौ अगस्त 2022 को मेरे उप मुख्यमंत्री बनते ही मैंने 15 अगस्त 2022 को स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान मुख्यमंत्री ये 10 लाख नौकरी और रोजगार देने की घोषणा कराई।

...ये आपको नौकरी देंगे: तेजस्वी

अपने भाषण में उन्होंने कहा, नई पीढ़ी के लोग साथ आए हैं ये आपको नौकरी देंगे। 10 महीने में उप मुख्यमंत्री के रूप में ही सही चार लाख से अधिक नौकरिंयां दी और तीन लाख नौकरी देने का प्रस्ताव भी प्रक्रियाधीन करा दिया। उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा प्रक्रियाधीन नौकरी युवाओं को इस वर्ष अवश्य मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: जेडीयू MLA सुधांशु को किसने किया व्हॉट्सऐप कॉल? शक के घेरे में आए परबत्ता MLA ने बताई पूरी बात

Bihar Cabinet Expansion: JDU कोटे के मंत्रियों का बदल जाएगा विभाग! किस महारथी को मिलेगा कौन सा विभाग? जान लें पूरी बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर