Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: तेजस्वी के नए बयान से धर्मसंकट में नीतीश सरकार! मांग दी ऐसी रिपोर्ट, जिसने बिहार भर में मचाई खलबली

Bihar Politics बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के हमले जारी हैं। अब उन्होंने अलग तरीके से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। वहीं तेजस्वी का एक बयान नीतीश को धर्मसंकट में भी डाल सकता है। इसके अलावा उन्होंने पुल प्रकरण पर भी नीतीश सरकार को घेरा है।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:21 PM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi बिहार में अपराध की घटनाओं के साथ पुलों के गिरने की मामलों को लेकर विपक्ष के सरकार पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे।

रविवार को प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपराध की घटनाओं और गिरते पुलों को लेकर एक बार फिर सरकार के खिलाफ अपने तेवर दिखाए।

उन्होंने कहा कि 19 दिनों में 13 पुलों का बह जाना सरकार में फैले संस्थागत भ्रष्टाचार का प्रत्यक्ष दृष्टांत है। रविवार को एक और पुल गिरने के बाद सवाल उठाते हुए तेजस्वी बोले, जो पुल गिरे उन्हें कब और किसने स्वीकृति दी। टेंडर कब और किसके कार्यकाल में हुआ। पुल का शिलान्यास कब और किसने किया।

गिरने वाले पुल का उद्घाटन कब और किसने किया। 19 दिन में 13 पुल गिरने से जनता की कुल कितनी गाढ़ी कमाई पानी में बही। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री इन आंकड़ों को सार्वजनिक नहीं करते है तो स्पष्ट है कि ऊपर से लेकर नीचे तक सभी इस भ्रष्टाचारी व्यवस्था के संपोषक, संरक्षक, प्रायोजक और साझेदार हैं।

इन घटनाओं को लेकर तेजस्वी ने सरकार पर बोला हमला 

इसी प्रकार बीते तीन-चार दिनों की आपराधिक घटनाओं को लेकर सरकार पर हमला बोला और कहा कि अपराधी बेखौफ हैं और सत्ताधीन खामोश। एनडीए के महामंगल राज में अपराधियों द्वारा बेखौफ गोली चला मानव हत्याएं करने वाली घटनाएं दुखद हैं।

भाजपा के जिम्मेवार, सुसंस्कारित व शास्त्रीय नेताओं के अनुसार डबल इंजन पावर्ड एनडीए सरकार के महा मंगलराज में रक्त रंजित इन घटनाओं को जिक्र करना भी मंगलराज की श्रेणी में आता है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: किसके आगे विवश हैं नीतीश के मंत्री? पुल प्रकरण के बीच कांग्रेस ने बताई अंदर की बात, गरमाई सियासत

Tejashwi Yadav: 'यह समझ नहीं आ रहा मुझे...', तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर सीधा प्रहार; कहा- किस काम का डबल इंजन