Move to Jagran APP

Nitish Kumar: 'बिहार किंग मेकर की भूमिका में...', तेजस्वी ने बता दी अपनी 3 डिमांड; नीतीश को क्लियर मैसेज

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आईएनडीआईए की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। तेजस्वी यादव ने दिल्ली पहुंचने से पहले ही अपनी डिमांड भी साफ कर दी है। तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि बिहार किंग मेकर की भूमिका में है। बता दें नीतीश कुमार भी NDA की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हुए हैं।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 05 Jun 2024 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2024 03:27 PM (IST)
'बिहार किंग मेकर की भूमिका में...', तेजस्वी ने बता दी अपनी 3 डिमांड; नीतीश को क्लियर मैसेज

डिजिटल डेस्क, पटना। Tejashwi Yadav Nitish Kumar दिल्ली में नई सरकार की गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। सियासी गलियारों में चर्चा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू नरेंद्र मोदी की नई सरकार में किंग मेकर की भूमिका में हो सकता है। तेजस्वी यादव ने भी इस ओर इशारा किया है।

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "बिहार किंग मेकर बना है, इसलिए बिहार में बेरोजगारी हटाने व पलायन रोकने एवं उद्योग-धंधे लगाने के लिए निम्न शर्तों पर समर्थन होना चाहिए"।

  1. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना (Bihar Special Status)
  2. देशभर में जातिगत जनगणना कराना (Bihar Caste Census)
  3. महागठबंधन सरकार द्वारा बढ़ाए गए 75% आरक्षण को संविधान की 9वीं अनुसूची में डालना। (Reservation)

तेजस्वी यादव ने अयोध्या सीट पर जीत का भी जिक्र किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम अयोध्या जीत गए, हम तो कहते थे भाई जो नफरत करता है, वो टिक नहीं सकता। तेजस्वी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मुसलमानों भाइयों के बारे में इतना जहर बोलते थे, नफरत की बात करते थे... आज देखिए राम जी ने भी सबक सिखा दिया।

बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम (Bihar Lok Sabha Chunav Result 2024)

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने बिहार में 75 प्रतिशत सीटें जीतकर अपना दबदबा तो बनाए रखा मगर पिछली बार वाला जादू नहीं चला। 2019 के लोकसभा चुनाव में 40 में 39 सीटें जीतने वाले राजग को इस बार 30 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। महागठबंधन ने पिछली बार महज किशनगंज की एक सीट जीती थी। इस बार उसने नौ सीटों पर जीत दर्ज की है। पूर्णिया की सीट पर पप्पू यादव ने निर्दलीय जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'अधिक से अधिक सांसदों को...', कांग्रेस की तैयारी शुरू! अखिलेश बोले- पुरानी बातें भी खत्म हुईं

ये भी पढ़ें- Rajiv Pratap Rudy: पत्नी, बेटी, समधी सबने लगाया जोर, मगर नहीं हरा पाए रूडी को; ये है इसकी वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.