Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेजस्‍वी बोले- कर्नाटक में भाजपा की हार एक संदेश, अगर साथ आकर लड़े तो जीत सकते हैं; PM-CM बनने की इच्‍छा नहीं

Tejashwi Yadav Reacts On Defeat Of BJP In Karnataka Polls बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कर्नाटक में भाजपा की हार पर प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि यह हार सिर्फ भाजपा पीएम मोदी की हार नहीं है। यह पूंजीवाद की भी हार है।

By AgencyEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 15 May 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
तेजस्‍वी बोले- कर्नाटक में भाजपा की हार एक संदेश, अगर साथ आकर लड़े तो जीत सकते हैं

पटना, एएनआई: बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कर्नाटक में भाजपा की हार पर प्रतिक्रिया दी है। तेजस्‍वी ने कहा कि उन्‍होंने तो पहले ही बता दिया था कि हनुमान जी भाजपा से नाराज हैं, कांग्रेस की एकतरफा जीत हुई है। यह हार सिर्फ भाजपा, पीएम मोदी की हार नहीं है। यह पूंजीवाद की भी हार है, उनके सहयोगियों की हार है। 

यह एक संदेश है कि पूरी मजबूती के साथ हम अगर एकजुट होकर लड़े, जिसकी कवायद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, लालू यादव और हम सब कर रहे हैं, सभी लोगों को गोलबंद करें और जीतें। 

तेजस्‍वी ने आगे कहा कि हम (तेजस्‍वी-नीतीश) ये पहले ही  बता चुके हैं कि हमारी पीएम या सीएम बनने की इच्‍छा नहीं है। हम लोगों का एकमात्र लक्ष्‍य है कि देश में जनता के लिए काम होना चाहिए, गरीबी के लिए काम होना चाहिए। बेरोजगारी हटाने के लिए काम होना चाह‍िए। महंगाई कम होने के लिए काम होना चाहिए। किसान-मजदूर, सैन‍िकों-जवानों के लिए काम होना चाहिए।

उप मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जो आम व्‍यक्ति है, उसके लिए काम होना चाहि‍ए। हम लोग इस काम में लगे हैं कि सब लोग गोलबंद हो जाएं,  देश का लोकतंत्र और संवि‍धान को बचाने में लगे हुए हैं।

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव 2024 लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार से भाजपा हटाने के लिए विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। 

इन दिग्‍गज नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं सीएम नीतीश और डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी

नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव अब तक कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर चुके हैं। 

सीएम नीतीश भुवनेश्‍वर में ओडिशा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक से भी मुलाकात कर चुके हैं, जिसे उन्‍होंने गैर-राजनीति‍क बताया था।

इसके बाद सीएम नीतीश, डिप्टी सीएम तेजस्‍वी, जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंंह आदि महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से भी मुलाकात कर चुके हैं। 

नवीन पटनायक ने किया विपक्षी एकता से किनारा 

वहीं, बाद में नवीन पटनायक ने विपक्षी एकता की कवायद पर यह साफ कर दिया कि बीजद किसी तीसरे मोर्चे में शामिल नहीं होगी।