Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM के समक्ष मैंने रखी थी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग: तेजस्वी, तेज प्रताप बोले- यह हम जैसे कार्यकर्ताओं की जीत

Bihar News तेजस्वी यादव ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की केंद्र की घोषणा के बाद अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर पोस्ट डाली है। इसमें उन्होंने लिखा है कि बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष समारोह में हमने प्रधानमंत्री के समक्ष जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर देश के किसी प्रधानमंत्री के बिहार विधानसभा में प्रथम आगमन को और अधिक यादगार बनाने की मांग रखी थी।

By Sunil Raj Edited By: Prateek Jain Updated: Tue, 23 Jan 2024 11:10 PM (IST)
Hero Image
PM के समक्ष मैंने रखी थी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग: तेजस्वी

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की केंद्र की घोषणा के बाद अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर एक पोस्ट डाली है। इस पोस्ट के साथ एक वीडियो भी अटैज किया गया है।

अपनी इस पोस्ट पर उन्होंने लिखा है कि बिहार विधानसभा के शताब्दी वर्ष समारोह में हमने प्रधानमंत्री के समक्ष जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर देश के किसी प्रधानमंत्री के बिहार विधानसभा में प्रथम आगमन को और अधिक यादगार बनाने की मांग रखी थी।

तेज प्रताप ने भी साझा किए अपने विचार

वहीं, प्रदेश के पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप ने अपने इंटरनेट मीडिया पोस्ट पर लिखा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा।

यह घोषणा तमाम सामाजिक न्याय के आंदोलनकर्म‍ियों व हम जैसे कार्यकर्ताओं की जीत है। हमारी पार्टी के प्रमुख लालू प्रसाद, नीतीश कुमार एवं मुलायम सिंह यादव जैसे अनेक समाजवादी प्रहरियों ने पूर्व से ही इस आंदोलन का जीवंत रखा और आज उनकी जीत हुई है।

यह भी पढ़ें -

Karpoori Thakur को भारत रत्‍न, जानि‍ए उनके जीवन से जुड़े रोचक किस्‍से; कर्पूरीग्राम के कण-कण में हैं जननायक की यादें

Karpoori Thakur Bharat Ratna: कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न, PM मोदी ने जननायक को बताया 'सामाजिक न्याय का प्रतीक'

Karpoori Thakur Jayanti: जब फूट-फूटकर रोने लगे थे जननायक कर्पूरी, उस वक्‍त नहीं बने थे बिहार के सीएम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें