Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'यह समझ नहीं आ रहा मुझे...', तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर सीधा प्रहार; कहा- किस काम का डबल इंजन

Bihar Politics बिहार में नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि कहने को बिहार और केंद्र में डबल इंजन की सरकार है। लेकिन चेहरा कोई और है। भले ही बिहार को विशेष दर्जा पैकेज की मांग भी हो रही। लेकिन यह बात समझ से परे है कि जो केंद्र सरकार बिहार के भरोसे चल रही उसमें बिहार के हितों की अनदेखी कैसे हो रही है।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 05 Jul 2024 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 09:21 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर बोला हमला (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Tejashwi Yadav : प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि कहने को बिहार और केंद्र में डबल इंजन की सरकार है। भले ही बिहार को विशेष दर्जा, पैकेज की मांग भी हो रही। लेकिन, यह बात समझ से परे है कि जो केंद्र सरकार बिहार के भरोसे चल रही उसमें बिहार के हितों की अनदेखी कैसे हो रही है। ऐसे में यह डबल इंजन सरकार किस काम की। तेजस्वी शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल के 18वें स्थापना दिवस समारोह में बोल रहे थे।

स्थापना दिवस की बधाई देते हुए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा राजद कभी सत्ता में रहा, कभी विपक्ष में लेकिन कभी भी अपनी विचारधारा के साथ समझौता नहीं किया और न ही सांप्रदायिक शक्तियों को आगे बढऩे का मौका दिया। समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने पूरे मनोबल के साथ अपनी विचारधारा पर चलकर पार्टी को मजबूती दी है। सभी के मेहनत का प्रतिफल है कि हमलोगों ने आज बेहतर प्रदर्शन किया है।

भले ही हमें 4 सीटों पर जीत मिली लेकिन अब हम और मेहनत करेंगे: तेजस्वी 

चुनाव की चर्चा करते हुए कहा इस चुनाव हमें चार सीटों पर जीत मिली। यह उपलब्धि है। हम और मेहनत करेंगे और बेहतर परिणाम लाएंगे। इस दौरान उन्होंने आरक्षण का दायरा बढ़ाने, पांच लाख नौकरी-रोजगार का मुद्दा उठाया। बोले, डबल इंजन की सरकार आते ही नौकरी-रोजगार के मामले में सुस्ती आ गई है। आने वाले समय में बिहार की जनता उनलोगों को सबक सिखाएगी जो नौकरी और रोजगार के मामले में जुमलेबाजी और भ्रम की राजनीति करते हैं।

 चांदी के मुकुट से लालू, तेजस्वी का स्वागत

स्थापना दिवस कार्यक्रम में राजद संसदीय दल के नेता अभय कुशवाहा ने पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव का स्वागत किया। अभय कुशवाहा ने लालू प्रसाद को चांदी का मुकुट तथा पार्टी का चुनाव चिह्न लालटेन देकर स्वागत किया। जबकि पार्टी के युवा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को चांदी का मुकुट और पुष्प्गुच्छ देकर स्वागत किया। इसके पहले लालू प्रसाद ने पार्टी का झंडोत्तोलन किया गया। इस अवसर पर युवा राजद एवं छात्र राजद के कार्यकत्र्ताओं ने राजद के झंडे को सलामी दी।

 लालू, जगदानंद और तेजस्वी ने दीप जला किया उद्घाटन

स्थापना दिवस कार्यक्रम के प्रारंभ में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष ने की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी के विचारों को मजबूती देने में संघर्ष और आंदोलन के साथियों का बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा पार्टी की मजबूती के लिए हम सभी को पार्टी के नीति और सिद्धांतों पर मजबूती से कार्य करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम का संचालन राजद प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू ने किया।

रामकृष्ण हेगडे के कहने पर रखा राजद नाम

लालू प्रसाद ने पार्टी की स्थापना दिवस की पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने इस दौरान पार्टी की स्थापना के बारे में भी कार्यकर्ताओं को जानकारी दी। लालू प्रसाद ने कहा कि उन्होंने पार्टी का नामाकरण कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री रामकृष्ण हेगड़े के सुझाव पर राष्ट्रीय जनता दल रखा।

पढ़ा गया स्थापना दिवस संकल्प पत्र

कार्यक्रम में पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने स्थापना दिवस संकल्प पत्र पढ़ा। जिसमें नई उर्जा व नये उत्साह के साथ संघर्ष को और तेज करने, लोकतंत्र, सामाजिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता एवं समाजवादी विचारधारा को मजबूती प्रदान करने, कबीर, रैदास, महात्मा फुले, महात्मा गांधी, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर, राममनोहर लोहिया, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, चौधरी चरण सिंह, कर्पूरी ठाकुर एवं शहीद जगदेव प्रसाद के सपनों का भारत बनाने में अपनी ऐतिहासिक भूमिका का निर्वहन करने जैसे प्रस्ताव शामिल किए गए हैं।

 शोक प्रस्ताव किया गया पारित

कार्यक्रम में शोक प्रस्ताव पारित कर तारा गुप्ता, रामचंद्र राय, देवमुनि यादव, धर्मेंद्र पटेल, रंजीत राय, प्रकाश कुमार ज्योति, अरविंद सहनी के पिता सोने लाल सहनी के प्रति शोक व्यक्त किया गया।

 इन नेताओं ने भी रखे विचार

अब्दुलबारी सिद्दिकी, रामचन्द्र पूर्वे, कांति सिंह, श्याम रजक, भोला यादव, अभय कुशवाहा, सुरेन्द्र प्रसाद यादव, विजय कृष्ण, शिवचन्द्र राम, रामलखन राम रमण, सुदय यादव, रीतलाल यादव, विनोद श्रीवास्तव, एजाज अहमद, चितरंजन गगन, सारिका पासवान, अरूण कुमार यादव, प्रमोद कुमार सिन्हा, प्रेम गुप्ता समेत अन्य नेता।

ये भी पढ़ें

Samrat Chaudhary: पगड़ी उतारने के बाद सम्राट चौधरी ने पटना में दे दिया बड़ा संदेश, CM नीतीश का भी ले लिया नाम

Bihar Politics: बिहार को विशेष दर्जा देने को लेकर बड़ा अपडेट, दिल्ली से लौटते ही संजय झा ने दी नई जानकारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.