Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: तेजस्वी यादव का CM नीतीश कुमार पर हमला, कहा- राजद के दरवाजे अब उनके लिए बंद

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राजद ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं। उन्हें साथ लेने का अब कोई मतलब नहीं है। तेजस्वी ने राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर जमकर हमला बोला।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 09 Sep 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का सीएम नीतीश कुमार पर निशाना।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दो टूक शब्दों में कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए राजद ने अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं। उन्हें साथ लेने का अब कोई मतलब नहीं है। वहीं, उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर कटाक्ष भी किया।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को पटना सिटी में भाजपा नेता की हत्या के बाद सरकार पर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा प्रधानमंत्री जी देख लीजिए बिहार में कैसे आपके कथित मंगलराज में अपराधियों ने पहले आपके नेता की चेन छीनने की कोशिश की और उसे गोली मार दी।

उन्होंने कहा, एनडीए के नेता अब कहेंगे मित्रों, बढ़ते अपराध में अब कौन मर रहा है। कैसे मर रहा है। क्यों मर रहा है। कौन मार रहा है, इस पर आंखे मूंद वहीं पुरानी कैसेट बजाना है कि दशकों, सदियों और युगों पहले क्या होता था। फिर अपराध अपने आप बंद हो जाएगा।

'बिहार में सत्ता संरक्षण में अपराध फल-फूल रहा'

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री पर भी हमला बोला और कहा कि बिहार में सत्ता संरक्षण में अपराध फल-फूल रहा है। अपराधी जब चाहे, किसी को भी गोली मारकर भाग जा रहे हैं। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि नीतीश कुमार पहले मस्त होते हैं फिर पस्त हो जाते हैं। उनके होने न होने का अब कोई मतलब नहीं। बड़े से बड़े अपराध के बाद भी किसी से नहीं मिलते। ट्रांसफर-पोस्टिंग के खेल में मस्त हैं।

उन्होंने कहा नीतीश कुमार इधर से उधर करते रहते हैं, लेकिन राजद के दरवाजे अब उनके लिए बंद हो चुके हैं। उन्हें साथ लेने का कोई मतलब नहीं रह गया है।

भाजपा नेता की हत्या को कांग्रेस ने बताया कानून-व्यवस्था की गिरती स्थिति का परिणाम

सोमवार को लुटेरों ने गोली मार कर भाजपा के मंडल अध्यक्ष रहे श्याम सुंदर शर्मा की हत्या कर दी। बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष मंजीत आनंद साहू ने इसे राज्य में कानून-व्यवस्था की गिरती स्थिति का परिणाम बताया है।

बयान जारी कर साहू ने कहा कि पटना सहित पूरे बिहार में अपराधियों का बोलबाला है। डबल इंजन की सरकार न तो बिहार का विकास कर पा रही और न ही जनता को सुरक्षा दे पा रही है। राज्य सरकार से उन्होंने शर्मा के पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा व किसी एक स्वजन को नौकरी देने की मांग की है।