Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने अचानक बुलाई विधायक दल की बैठक, सभी MLA को दिया नया आदेश; CM नीतीश की बढ़ेगी टेंशन?

Bihar Politics बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के समाप्त होने के 1 दिन पहले तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों की बैठक बुला ली। बैठक में पार्टी के सभी विधायक उपस्थित रहे। बैठक करीब 1 घंटे तक चली। इसमें विधायकों को नया आदेश दिया गया। इसके तहत सभी विधायकों कोकानून व्यवस्था से लेकर विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरने के लिए कहा गया है।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 10:03 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव ने विधायकों को दे दिया आदेश (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Tejashwi Yadav on Nitish Kumar: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र को समाप्त होने में महज एक रोज रह गए हैं। पूरे सत्र के दौरान सदन से लगातार अनुपस्थित रहे नेता प्रतिपक्ष गुरुवार को पटना पहुंचे और पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में अमूमन पार्टी के सभी विधायक उपस्थित रहे।

विधायकों को दे दिया नया आदेश

करीब घंटे भर चली बैठक के बाद पार्टी की ओर से जानकारी दी गई कि बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मसले पर विधायकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा यह बिहार की पुरानी मांग रही है, लेकिन केंद्र सरकार बिहार के साथ सौतेला बिहार कर रही है। उन्होंने विधायकों को निर्देश दिए कि मानसून सत्र का शुक्रवार को अंतिम दिन है। लिहाजा सदस्य विशेष राज्य के दर्जा पर सरकार का घेराव करें।

नीतीश कुमार की जेडीयू पर बोला हमला

तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) कहा कि जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र सरकार में साझीदार हैं लेकिन इन्हें बिहार के हितों से मतलब नहीं। विपक्षी दल होने के नाते हमारा दायित्व बनता है कि हम इस मुद्दे को जनता के बीच लेकर जाएं। उन्होंने कहा 15 अगस्त से उनका बिहार दौरे का कार्यक्रम है। पार्टी के विधायक इस यात्रा के मद्देनजर अपने क्षेत्र में अभी से विशेष दर्जा के लिए आम लोगों को जागरूक करें और उनके मुद्दों को आगे लाएं।

ये भी पढ़ें

Pashupati Paras: अचानक एक्टिव हुए पशुपति पारस, बिहार सरकार के सामने रख दी खास डिमांड; क्या मांग होगी पूरी?

Nitish Kumar: 'मुश्किल में हैं नीतीश कुमार', RJD ने मुख्यमंत्री को किया आगाह; चिराग और मांझी का लिया नाम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।