Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'हम बस दो महीने का समय दे रहे ...', अपने ही विधायकों को तेजस्वी ने दे डाली चेतावनी; सियासत हुई तेज

Bihar Politics बिहार में लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में लग गई है। इसी क्रम में आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने भी इस चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक बुलाई। उन्होंने इस दौरान अपने ही विधायकों को चेतावनी दे डाली और 2 महीना का समय दे दिया।

By Arun Ashesh Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 22 Jun 2024 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 02:33 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने अपने ही विधायकों को दे डाली चेतावनी (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: लोकसभा चुनाव में 19 सीटों पर हार की समीक्षा के लिए बुलाई गई राजद की बैठक में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने 2025 में राज्य में महागठबंधन की सरकार बनाने का टास्क दिया। समीक्षा तीन दिनों से हो रही थी। समापन शुक्रवार की रात में हुआ।

जातियों के वोट पर बोले तेजस्वी

इस बैठक में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि बेशक इतनी सीटों पर हार चिंताजनक है। लेकिन, हम अपनी कमजोरियों की पहचान कर जनता के बीच जाएं तो राज्य में अगली सरकार हमारी होगी। वह 15 अगस्त के बाद पदयात्रा करेंगे। जीते और हारे उम्मीदवार अपने क्षेत्रों में आभार यात्रा शुरू कर दें। कभी यह न कहें कि अमुक जाति ने वोट नहीं दिया। बल्कि सभी जातियों के प्रति आभार प्रकट करें। सभी जातियों का कम या अधिक वोट मिले बिना राजद का वोट प्रतिशत इतना नहीं बढ़ता।

विधायकों को तेजस्वी की चेतावनी, बोले- बस दो महीने का समय दे रहे

तेजस्वी ने उन विधायकों को चेतावनी दी, जिनके विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार की हार हुई है। कहा कि दो महीने का समय दे रहे हैं। क्षेत्र का सघन भ्रमण कर पता लगाएं कि वोट कम क्यों पड़े। कारणों की पड़ताल कर निदान कीजिए। ऐसा नहीं कर पाए तो विधानसभा चुनाव में टिकट देने से पहले पार्टी विचार करेगी।

बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, लोकसभा प्रभारी, जिलाध्यक्ष और लोकसभा चुनाव के सभी उम्मीदवार शामिल हुए। बैठक के दौरान कई उम्मीदवारों ने साधनों की कमी, उम्मीदवारों के चयन में अदूरदर्शिता और पार्टी से बाहर के लोगों को टिकट देने का मुद्दा उठाया।

तेजस्वी ने सवाल पूछ कर ही जवाब दिया।उन्होंने कहा कि माले के पास कितना साधन था कि उसके तीन में से दो उम्मीदवार चुनाव जीत गए। लोजपा के उम्मीदवार कितने पुराने और उनके दल के थे कि सभी पांच सीटों पर उनकी जीत हुई। अन्य दलों में दूसरे दलों से आए उम्मीदवार किस तरह चुनाव जीते?

मंच पर भीड़ बहुत थी

तेजस्वी ने समीक्षा में अपना दृष्टिकोण भी रखा। उन्होंने कहा कि किसी सभा में मंच पर बैठने की हमारे नेताओं की लालसा से भी नुकसान हुआ।सहयोगी दलों के नेताओं को मंच पर जगह नहीं मिली। हम जहां कहीं गए, जिले के सभी नेता हमारे आसपास खड़े रहे।

हमारे पास भीड़ लगाने के बदले आप जनता के बीच जाएं। उन्होंने अपनी पदयात्रा के बारे में भी कहा कि इसमें वही नेता शामिल होंगे, जिन्हें बुलाया जाएगा। यह अच्छा नहीं है कि हर जगह कुछ लोग घेर कर खड़े रहें और दूसरे लोग हमारे पास आ ही नहीं पाएं।

यह भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: ' मैं अब मुख्यमंत्री को...', नीट पेपर लीक पर तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी; अपने पीएस पर दिया ये बयान

Prashant Kishor: 'इस बार हम लिखकर दे रहे हैं कि NDA सरकार...', प्रशांत किशोर ने खुले मंच से कर दिया एलान 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.