Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PHOTOS: तेजस्वी यादव की बेटी कात्यायनी का मुंडन, बालाजी के दर्शन...बेटे की शादी की सालगिरह में भक्तिमय लालू परिवार

Tejashwi Yadav Anniversary आज तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राजश्री यादव की शादी की सालगिरह है। इस मौके पर पूरा लालू परिवार तिरुपति बालाजी के दर्शन करने आंध्र प्रदेश पहुंचे हैं। वहीं इस दौरान तेजप्रताप और तेजस्वी यादव और उनकी पुत्री का मुंडन संस्कार भी हुआ। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने देश की तरक्की के लिए कामना की है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 09 Dec 2023 12:34 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव की शादी की सालगिरह (जागरण)

संजीव कुमार, डिजिटल डेस्क, पटना।  Bihar News: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजश्री यादव की शादी की सालगिरह के मौके पर लालू परिवार ने तिरुपति बालाजी के दर्शन किए। इस दौरान पिता लालू प्रसाद यादव, माता राबड़ी देवी, भाई तेज प्रताप यादव भी मौजूद रहे। दर्शन की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं।

सबसे दिलचस्प यह रहा कि तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की पुत्री कात्यायनी, खुद तेजस्वी यादव और भाई तेज प्रताप यादव ने अपना अपना मुंडन करवाया। तस्वीरों में तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव पिता लालू प्रसाद यादव और घर की बहु राजश्री यादव (Rajshree Yadav), बेटी कात्यायनी, माता राबड़ी देवी नजर आ रही हैं।

तेजस्वी यादव ने इस मौके पर अपने एक्स हैंडल पर कई तस्वीरों को साझा किया है और एक भावुक पोस्ट भी किया है। उन्होंने इस दौरान देश के विकास की कामना की।

तेजस्वी ने अपने पोस्ट में लिखा कि आज सवेरे आंध्र प्रदेश के तिरुमाला पर्वत स्थित उत्कृष्ट शिल्प कौशल के अद्भुत उदाहरण एवं भक्ति, विश्वास और श्रद्धा के प्रतीक भगवान श्री तिरुपति बालाजी मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना व दिव्य दर्शन कर सकारात्मक ऊर्जा एवं आशीर्वाद प्राप्त किया।

बेटी कात्यायनी का मुंडन संस्कार भी संपन्न: तेजस्वी यादव

उन्होंने लिखा कि गर्भगृह में विराजमान भगवान वेंकटेश्वर से समस्त प्रदेशवासियों के सुख,शांति,समृद्धि और कल्याण के लिए मंगल प्रार्थना की। आज शादी की सालगिरह के विशेष दिन पर बेटी कात्यायनी का मुंडन संस्कार भी संपन्न हुआ।

सकारात्मक ऊर्जा उत्सर्जित करने वाले पौराणिक ऐतिहासिक व आध्यात्मिक स्थलों की यात्रा ज्ञानार्जन, शुभता, दिव्य हस्तक्षेप, आध्यात्मिक सांत्वना, आत्म-साक्षात्कार, ध्यान और परमात्मा से जुड़ने का जरिया, व्यक्तिगत व सामुदायिक विकास तथा मानव जीवन के मूल उद्देश्य की गहराई को समझने की चाह रखने वालों के लिए एक मार्गदर्शन के रूप में भी कार्य करती है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: आखिर शिक्षा मंत्री से भी अधिक पावर में कैसे रहते हैं केके पाठक? कौन-कौन से फैसले लेने का है उनके पास अधिकार

Nitish Kumar: फालतू की बात चलाई जा रही है, अरे हमको... इंडी गठबंधन की बैठक पर सीएम नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें