Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ट्वीट और टूर के बीच सिमटी तेजस्वी की राजनीति', लालू के लाल पर बरसे कुशवाहा; बता दिया 'शहजादा'

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पूरी राजनीति ट्वीट और टूर के बीच सिमट कर रह गई है। आपदा के समय में भी तेजस्वी यादव का कोई अता-पता नहीं है। कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव ने राघोपुर विधानसभा के अपने मतदाताओं के प्रति गैर जिम्मेदाराना और संवेदनहीन रवैया अपनाया है। इसका खामियाजा उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 08 Oct 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की पूरी राजनीति ट्वीट और टूर के बीच सिमट कर रह गयी है। आपदा में अपने लापता जनप्रतिनिधि की राह देख रही है राघाेपुर की जनता।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा के पूरे मानसून सत्र से नेता प्रतिपक्ष गायब रहे। आज आपदा के समय भी उनका कोई अता-पता नहीं है। तेजस्वी यादव ने मुसीबत की घड़ी में राघोपुर विधानसभा के अपने मतदाताओं के प्रति बेहद ही गैर जिम्मेदाराना और संवेदनहीन रवैया अपनाया है। इसका खामियाजा उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित भुगतना पड़ेगा।

कुशवाहा ने कहा कि राजनीतिक ढोंग करना हमेशा से राजद की कार्य संस्कृति का हिस्सा रहा है। अब उसी परिपाटी को तेजस्वी यादव भी खाद-पानी दे रहे हैं। तेजस्वी यादव का असली चाल-चरित्र जनता के सामने आ चुका है।अपनी जिम्मेदारी से भागने वाले शाहजादे पर जनता कभी विश्वास नहीं करेगी।

उच्च शिक्षा के विकास पर खर्च करने वाले राज्यों में बिहार पूरे देश में अव्वल: जदयू

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि उच्च शिक्षा के विकास पर खर्च करने के मामले में मणिपुर व मेघालय को छोड़ दें तो पूरे देश में बिहार अव्वल रहा है। कुछ माह पहले केंद्र सरकार द्वारा जारी एक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है। केंद्र सरकार ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले राज्यों की सूची भी जारी की है।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार की सूची में उन राज्यों के नाम है जिन्होंने अपने जीएसडीपी का 1.75 प्रतिशत से अधिक खर्च शिक्षा पर किया है। केंद्र सरकार की रिपोर्ट के अनुसार बिहार ने उच्च शिक्षा पर अपने जीएसडीपी का 2.17 प्रतिशत खर्च किया है। बिहार में आठ राष्ट्रीय महत्व के संस्थान, चार केंद्रीय विश्वविद्यालय, 20 राज्य विश्वविद्यालय, सात निजी विश्वविद्यालय, एक डीम्ड विश्वविद्यालय और चार केंद्रीय वित्तपोषित प्रतिष्ठित संस्थान हैं।

ये भी पढ़ें- 'तेरी जीत से ज्यादा चर्चे तो मेरी हार के', चुनावी नतीजों के बीच आया BJP के कद्दावर नेता का बयान

ये भी पढ़ें- Bihar News: मिथिलांचल के लोगों की बल्ले-बल्ले, संजय झा ने कर दिया बड़ा एलान; जल्द मिलेगी खुशखबरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें