Move to Jagran APP

एशियन गेम्स में बिहार के तीन खिलाड़ी दिखाएंगे दम, राज्य के यह प्लेयर्स भी इस खेल में बिखेर चुके हैं जलवा

चीन के हांगझू में 23 सितंबर से एशियन गेम्स आयोजित हो रहा है। एशियन गेम्स में बिहार के तीन खिलाड़ी अपना दम दिखाएंगे। पटना की श्वेता शाही तलवारबाजी में छपरा के आकाश और पारा एथलेटिक्स (हाई जंप) में जमुई के शैलेश अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते नजर आएंगे। इससे पहले भी बिहार के खिलाड़ी एशियन गेम्स में अपना जलवा बिखेर चुके हैं।

By Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 26 Aug 2023 09:49 AM (IST)
Hero Image
एशियन गेम्स में शामिल होने वाले बिहार के तीन खिलाड़ी। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पटना : चीन के हांगझू में 23 सितंबर से होने वाले एशियन गेम्स के लिए बिहार के तीन खिलाड़ियों का चयन किया गया है। रग्बी-7 में पटना की श्वेता शाही, तलवारबाजी में छपरा के आकाश और पारा एथलेटिक्स (हाई जंप) में जमुई के शैलेश अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर राज्य का नाम रौशन करते नजर आएंगे।

इससे पूर्व बिहार की ओर से कबड्डी में राजीव कुमार सिंह, स्मिता कुमारी, नौकायन में राजेश चौधरी, निशानेबाजी में लगातार तीन बार श्रेयसी सिंह ने भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

श्वेता, आकाश और शैलेश की उपलब्धि पर खेल मंत्री जितेंद्र कुमार राय, कला संस्कृति विभाग की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बम्हरा, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रण शंकरण और निदेशक पंकज राज ने शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यस्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता आज से, जुटेंगे 250 खिलाड़ी

बिहार राज्यस्तरीय सब जूनियर अंडर-14 एवं जूनियर अंडर-17 तलवारबाजी प्रतियोगिता 2023 का आयोजन लखीसराय में किया गया है। यह प्रतियोगिता 26 और 27 अगस्त को जिला मुख्यालय स्थित खेल भवन में होगी। जिलाधिकारी अमरेंद्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे।

बिहार राज्य तलवारबाजी संघ के तत्वावधान में लखीसराय जिला तलवारबाजी संघ द्वारा 16वीं सब जूनियर एवं 25वीं जूनियर तलवारबाजी चैंपियनशिप 2023 की पूरी तैयारी कर ली गई है।

16 जिलों से खिलाड़ी लेंगे भाग

मुख्यालय स्थित खेल भवन में आयोजित होने वाली दो दिवसीय राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में बिहार के 16 जिलों से करीब 250 महिला-पुरुष तलवारबाजी खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।

आयोजन समिति के अध्यक्ष बबलू शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि राजा महाराजा की परंपरा को जीवंत रखने के लिए राष्ट्रीय एवं अंतर राष्ट्रीय स्तर पर इस खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है। लखीसराय जिला संघ को पहली बार बिहार राज्य स्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता का अगुवाई करने का मिला है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।