Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: पटना जाने वाले लोगों की बल्ले-बल्ले, बख्तियारपुर-मोकामा पथ को लेकर आ गई खुशखबरी

Patna News बख्तियारपुर-मोकामा पथ पर दिसंबर तक आवागमन शुरू हो जाएगा। इसमें केवल करनौती के पास रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण काम बाकी है। जिलाधिकारी ने बाढ़ अनुमंडल क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने बख्तियारपुर-मोकामा फोर लेन एवं बख्तियारपुर-ताजपुर पुल निर्माण का निरीक्षण किया। इसके अलावा कार्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थाना निर्माण का भी अलग-अलग प्रखंडों में उन्होंने जायजा लिया।

By Vyas Chandra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 28 Aug 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
बख्तियारपुर-मोकामा पथ पर इसी साल से दौड़ने लगेंगी गाड़ियां (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: बख्तियारपुर-मोकामा पथ पर दिसंबर तक आवागमन शुरू हो जाएगा। इसमें केवल करनौती के पास रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण काम बाकी है। इसे तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार को यह कहा।

वे बाढ़ अनुमंडल क्षेत्र में विकास कार्यों का जायजा लेने निकले थे। इसी क्रम में उन्होंने बख्तियारपुर-मोकामा फोर लेन एवं बख्तियारपुर-ताजपुर पुल निर्माण का निरीक्षण किया। इसके अलावा कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, थाना निर्माण का भी अलग-अलग प्रखंडों में उन्होंने जायजा लिया।

कार्यालय, सीएचसी एवं स्कूल भवन का निर्माण अगले वर्ष होगा पूरा

डीएम ने बख्तियारपुर में नवनिर्मित मुक्तिधाम का निरीक्षण कर बताया कि यह बनकर तैयार है। इसे नगर परिषद बख्तियारपुर को हस्तांतरित कर दिया गया है। उन्होंने बाढ़ एसडीओ को इसे जल्द चालू कराने का निर्देश दिया। अथमलगोला प्रखंड के करजान में निर्माणाधीन प्रखंड सह अंचल कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पिछड़ा एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग आवासीय बालिका उच्च विद्यालय तथा थाना भवन के निर्माण कार्यों का अवलोकन भी किया। यहां के कार्य से वे संतुष्ट दिखे। अधिकारियों एवं अभियंताओं को मार्च 2025 तक इन सभी कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

डीएम ने बाढ़ आइटीआइ एवं पालिटेकनिक भवन निर्माण का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आइटीआइ भवन का निर्माण पूर्ण हो गया है। इसका संचालन भी प्रारंभ है। पालिटेक्निक का निर्माण भी मार्च तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

बेलछी प्रखंड के निर्माणाधीन प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन, सीएचसी एवं थाना के भवन का निरीक्षण कर उन्होंने एक माह में प्रखंड सह अंचल कार्यालय का काम पूर्ण करने को कहा। करौटा-तेलमर पथ के लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को तेजी से मुआवजा भुगतान करने तथा भूमि सुधार उप समाहर्ता को बकास्त भूमि के रैयती/सरकारीकरण के लंबित मामलों को शीघ्र निष्पादित कर उसकी रिपोर्ट देने का निर्देश डीएम ने दिया।

निरीक्षण के बाद डीएम ने कहा कि विकासात्मक परियोजनाओं के क्रियान्वयन में अच्छी प्रगति है। वे स्वयं नियमित तौर पर स्थल निरीक्षण कर कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हैं। कोई व्यवधान आता है तो उसे तत्काल दूर कराया जाता है। निरीक्षण के दौरान बाढ़ एसडीओ शुभम कुमार, जिला भू अर्जन पदाधिकारी रंजन कुमार चौधरी, जिला कल्याण पदाधिकारी राणा बैद्यनाथ कुमार समेत अभियंता, बीडीओ, सीओ आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

Purnia Airport को लेकर आई अच्छी खबर, नीतीश कुमार ने पहले अफसरों के साथ की बैठक; फिर दे दिया नया निर्देश

Bihta Airport Update: खुशखबरी... बिहटा एयरपोर्ट को लेकर आई नई जानकारी; पटना वालों की परेशानी जल्द होगी दूर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर