Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मौसम बदला तो पटरी पर लौटीं ट्रेनें, समय से पहले पटना पहुंची राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस; मगध का ये रहा हाल

Bihar News मौसम में सुधार के बाद ट्रेनें अब समय से चलने लगी हैं। रविवार को राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 11 मिनट तो संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 16 मिनट पहले पहुंची। वहीं मगध एक्सप्रेस ढाई घंटा विलंबित रही। विक्रमशिला एक्सप्रेस एक घंटा एवं ब्रह्मपुत्रा मेल अपने निर्धारित समय से दो घंटे देर से पहुंची। इसके अलावा गुवाहाटी राजधानी अपने निर्धारित समय से गुजरी।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 04 Feb 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। मौसम में बदलाव से ट्रेनों को कोहरे से बड़ी राहत मिली है। रविवार को राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 11 मिनट तो संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 16 मिनट पहले पहुंची। वहीं, मगध एक्सप्रेस ढाई घंटा विलंबित रही।

विक्रमशिला एक्सप्रेस एक घंटा एवं ब्रह्मपुत्रा मेल अपने निर्धारित समय से दो घंटे देर से पहुंची। गुवाहाटी राजधानी अपने निर्धारित समय से गुजरी।

रेल अधिकारियों का कहना है कि राजधानी में मौसम में सुधार होने के कारण अधिकांश ट्रेनें समय से चल रही हैं। जो ट्रेनें विलंब से चल रही हैं, उनके परिचालन में सुधार किया जा रहा है। बेहतर परिणाम जल्द ही देखने को मिलेगा।

रघुनाथपुर स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर आंदोलन की चेतावनी

ब्रह्मपुर (बक्सर) में रघुनाथपुर स्टेशन की समस्याओं को लेकर रेल यात्री कल्याण समिति की रविवार को एक आवश्यक बैठक तारकेश्वर पाठक की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तीन मांगे पूरी होने के बाद लंबित मांगों को पूरा करने के लिए आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया गया।

सर्वसम्मत से प्रस्ताव पारित कर रघुनाथपुर स्टेशन पर आरक्षित और सामान्य टिकट के लिए अलग काउंटर खोलने, बक्सर-वाराणसी मेमू ट्रेन को रघुनाथपुर तक चलाने, ब्रह्मेश्वर नाथ को बाबा विश्वनाथ से जोड़ने के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव करने, आदि की मांग की गई है।

इसके अलावा, पैसेंजर ट्रेनों की भाड़ा वृद्धि वापस लेने, वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा पूर्व की तरह बहाल करने, आरा-रांची और आरा-टाटा एक्सप्रेस को बक्सर तक चलाने के साथ रघुनाथपुर स्टेशन पर ठहराव देने, पंजाब मेल तथा पटना कुर्ला ट्रेन को भी ठहराव करने की मांग की गई।

समिति के संयोजक नागेंद्र मोहन सिंह ने बताया कि इसके लिए रेलवे के अधिकारी और मंत्री के पास ज्ञापन भेजा जाएगा। इस अवसर पर डा. चंद्रशेखर पाठक, जावेद अख्तर, संदीप राय, जलील मोहम्मद, नंद गोपाल पांडेय, सुनील प्रताप सिंह, अभय सिंह, प्रभु नाथ पाल आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'हम संतुष्ट नहीं...', मांझी ने नीतीश-भाजपा के सामने रख दी एक और शर्त; अब इस बड़े विभाग पर नजर

JDU की जीती हुई सीट पर BJP के दिग्गज नेता ने ठोक दिया दावा, कहा- भाजपा लड़ेगी यहां से चुनाव; इस क्षेत्र में RJD का रहा है दबदबा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर