Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train Late: कोहरे ने बिगाड़ी ट्रेनों की चाल... राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस सहित 22 गाड़ियां चार-चार घंटे लेट

धुंध के कारण बिहार जाने वाली ट्रेनें लेट होने लगी हैं। बताया जा रहा है कि नई दिल्ली से हावड़ा की ओर जाने वाली 22 ट्रेनें लेट हो गईं हैं। वहीं धुंध का असर फ्लाइट पर भी पड़ा है। दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण उड़ान संचालन में देरी की सूचना मिली। इससे आगमन और प्रस्थान (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) दोनों मिलाकर लगभग 134 उड़ानें प्रभावित हुईं।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 28 Dec 2023 11:02 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

एएनआई, नई दिल्ली। कोहरा और शहर शीतलहर के कारण गुरुवार को दिल्ली से बिहार की ओर जाने वाली  ट्रेन और फ्लाइट लेट हो गईं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी। दिल्ली हवाईअड्डे पर कोहरे के कारण  घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों मिलाकर लगभग 134 उड़ानें प्रभावित हुईं।

इसके अलावा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी कम दृश्यता के कारण 22 ट्रेनें देरी से चलीं। हावड़ा नई दिल्ली राजधानी और जम्मू तवी राजधानी जैसी ट्रेनें एक घंटे से अधिक की देरी (Train Late) से चल रही हैं। स्टेशन के दृश्यों में कई यात्री भीषण ठंड के बीच इंतजार करते दिख रहे हैं।

यह ट्रेनें हुईं लेट

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में बताया गया कि गुरुवार को तापमान न्यूनतम 7.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बता दें कि जो ट्रेनें लेट हुईं हैं, उनमें राजधानी के अलावा संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस और विक्रमशीला एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी शामिल हैं। 

— ANI (@ANI) December 28, 2023

बता दें कि दिल्ली-पटना चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) जैसी प्रीमियम ट्रेनें भी चार-चार घंटे विलंब से पटना जंक्शन पहुंचने लगी हैं। सबसे अधिक लगभग 15 घंटे विलंब से नई दिल्ली इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस पहुंची। जबकि यह ट्रेन नई दिल्ली से अपने निर्धारित समय से मात्र सवा घंटे विलंब से चली थी।

वहीं, यह अलीगढ़ पहुंचते-पहुंचते ही तीन घंटे लेट हो चुकी थी। कानपुर आते-आते यह ट्रेन साढ़े नौ घंटा से अधिक विलंबित हो चुकी थी। इलाहाबाद आते-आते यह सवा ग्यारह घंटे लेट हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें- 

बिहार में कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, जनवरी में दो दिन बारिश के आसार, तेजी से गिरेगा तापमान

इस बार शहर या गांव? बिहार शिक्षक नियुक्ति में कहां के स्कूलों को मिलेगी प्राथमिकता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर