Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar IAS Officer Transfer: बिहार में कई आईएएस अफसरों का बदला विभाग, कुमार रवि बनाए गए सचिवालय में सचिव

Bihar News In Hindi बिहार के कई आईएएस अफसरों (IAS Officer Transfer) का तबादला कर दिया है। पंकज पाल को बिजली कंपनी का सीएमडी बनाया गया है। वहीं वंदना प्रेयसी को उद्योग विभाग के सचिव का प्रभार दिया गया है। इसके अलावा भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि को मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar IAS Officer Transfer पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी को उद्योग विभाग के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

वहीं, ग्रामीण विकास विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल को ऊर्जा विभाग के सचिव तथा बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक की अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा रहे। वहीं, ऊर्जा विभाग के सचिव सह बिजली कंपनी के सीएमडी संजीव हंस को पिछले दिनों सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान का निर्देश जारी हुआ था।

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी की अधिसूचना

सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिए जाने व तबादले की अधिसूचना जारी की।

भवन निर्माण विभाग के सचिव सह पटना के प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि को मुख्यमंत्री सचिवालय में सचिव के रूप में पदस्थापित किया गया है। वह भवन निर्माण विभाग के सचिव तथा बिहार राज्य भवन निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

गया के डीएम त्यागराजन एमएस को अगली व्यवस्था होने तक मगध प्रमंडल का आयुक्त तथा बिपार्ड के अपर महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं मगध प्रमंडल के आयुक्त मयंक बरवड़े को पटना प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है।

पुलिस अधिकारियों का भी हुआ था तबादला

बता दें कि कुछ दिन पहले पुलिस विभाग में भी हर रैंक के अधिकारियों का तबादला हुआ था। जिन अधिकारियों का रिटायरमेंट नजदीक है, उन्हें गृह जिला में भेजा गया है। इससे पुलिसकर्मियों के बीच खुशी की लहर थी।

यह भी पढ़ें-

नालंदा में दर्जन भर थानाध्यक्ष समेत 25 पदाधिकारियों का तबादला, यातायात से लेकर DIU विभाग तक में फेरबदल

Transfer Posting: बिहार के 1303 पुलिसकर्मियों को मिली खुशखबरी, रिटायरमेंट से पहले गृह जिला में हुआ ट्रांसफर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर