Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में बालू के अवैध परिचालन से कंगाल हो रहे ट्रांसपोर्टर, विजय सिन्हा को पत्र लिखकर लगाई मदद की गुहार

Illegal Sand Mining In Bihar बिहार में बालू के अवैध खनन के गोरखधंधे पर लगाम लगाना अब भी एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। अवैध खनन से अब ट्रांसपोर्टर भी त्रस्त हो गए हैं। बिहार के ट्रांसपोर्टर एसोशिएशन ने इस संबंध में खनन मंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने बालू माफियाओं द्वारा सरकार के राजस्व की हानि और 4 सूत्री मांगों से सबंधित पत्र भी सौंपा है।

By Santosh Chanchal Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 29 Feb 2024 08:14 PM (IST)
Hero Image
बिहार में बालू के अवैध परिचालन से कंगाल हो रहे ट्रांसपोर्टर।

जागरण टीम, नौबतपुर (पटना)। Illegal Sand Mining In Bihar। बिहार ट्रक ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन (Bihar Truck Transport Owner Association) भी बालू के अवैध परिचालन से परेशान है। गुरुवार को ट्रक ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन के लोगों ने पटना नौबतपुर में बैठक कर विचार विमर्श किया।

बैठक में कई मांगो को लेकर चर्चा हुई। जिसमें पहली मांग है कि बिहार के सभी बालू घाट एवं क्रशर से मिट्टी के चालान के साथ वैध बालू गिट्टी लोडिंग कराई जाए।

इसके अलावा,  तत्काल प्रभाव से नौबतपुर और मसौढ़ी में 24 घंटे के लिए खनन पदाधिकारी और परिवहन पदाधिकारी की नियुक्ति की जाए। साथ ही पुलिस प्रशासन (Bihar Police) द्वारा मालवाहक वाहनों से अवैध वसूली बंद कराई जाए और वैध परिचालन में सहयोग हो।

वीर कुंवर सिंह सेतु पर वाहनों का लोड सहित जाम कम करने के उद्देश्य से ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन गांधी सेतु और जेपी सेतु पर वैध रूप से बालू लदे वाहनों का परिचालन शुरू कराना चाहता है।

पासिंग माफिया के सहयोग से अवैध लोडिंग 

बिहार ट्रक ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन ने उपमुख्यमंत्री (Vijay Sinha) का ध्यान बालू माफिया की तरफ भी उत्कृष्ट कराया है। बिहार के सारे बालू घाटों से बिना चालान एंट्री और पासिंग माफिया (San Mafia) के सहयोग से अवैध लोडिंग वाहनों का परिचालन कराया जा रहा है। इस वजह से बिहार सरकार को रोजाना करोड़ों रुपए के राजस्व की क्षति हो रही है। इससे बालू माफिया मालामाल और ट्रक ट्रांसपोर्टर कंगाल हो रहे हैं।

खनन मंत्री को लिखा पत्र

विदित हो कि बुधवार को बिहार ट्रक ट्रांसपोर्ट ओनर एसोसिएशन के सदस्यों ने बिहार उपमुख्यमंत्री सह खनन मंत्री विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) को पत्र देकर उन्हें अपनी समस्याओ से अवगत कराया है। पत्र में उन्होंने बालू माफियाओं द्वारा सरकार के राजस्व की हानि और 4 सूत्री मांगों से सबंधित पत्र भी सौंपा।

यह भी पढ़ें: ब्वॉयफ्रेंड से बात करने पर पिता ने टोका... छीन लिया मोबाइल, गुस्साई 16 साल की बेटी ने उठा लिया खौफनाक कदम

PM Suryodaya Yojana : सोलर पैनल पर भारी-भरकम सब्सिडी दे रही मोदी सरकार, इस वेबसाइट पर आज ही करें ऑनलाइन आवेदन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें