Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गया एयरपोर्ट पर DRI की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 12 किलो सोने के साथ म्यांमार के दो नागरिकों को पकड़ा; पूछताछ जारी

Bihar Crime राजस्‍व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए गया एयरपोर्ट से 12 किलो सोने के साथ म्यांमार के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 12 किलो सोना बरामद होने की सूचना है। पकड़े गए दोनों आरोपित म्यांमार सरकार की पुलिस में लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी हैं। फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 15 Dec 2023 09:52 AM (IST)
Hero Image
गया एयरपोर्ट से 12 किलो सोने के साथ म्यांमार के दो गिरफ्तार।

जागरण टीम, पटना। डीआरआई की विशेष टीम ने गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बुधवार की रात दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से 12 किलो सोना बरामद होने की सूचना है। सोने का बाजार मूल्य आठ करोड़ रुपये से अधिक बताया जाता है। दोनों गिरफ्तार नागरिक म्यांमार के हैं।

दोनों म्यांमार सरकार की पुलिस में लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि ये दोनों म्यांमार सरकार की पुलिस में लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी हैं। फिलहाल इनसे सभी पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है।

ये दोनों बुधवार को दो अलग-अलग विमानों से एयरपोर्ट पर उतरे थे। इन दोनों को रिसीव करने गए अलग-अलग दो स्थानीय तस्करों को भी डीआरआई ने गिरफ्तार कर लिया।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

10 लाख रु के अलावा लगभग डेढ़ लाख अमेरिकी डालर बरामद

जांच के दौरान पता चला कि म्यांमार निवासी को रिसीव करने आए दोनों लोग गया एयरपोर्ट पर कार्यरत हैं और एक एयरलाइंस कंपनी का ग्राउंड स्टाफ है।

इनकी निशानदेही पर दो स्थानीय सरगना को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों के आवास से 10 लाख रुपये के अलावा लगभग डेढ़ लाख अमेरिकी डालर बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:  पटना में ऑटो का सफर खतरे से नहीं खाली, ड्राइवर और यात्री बनकर बैठ रहे खूंखार बदमाश; सूनसान जगह ले जाकर वारदात को दे रहे अंजाम

यह भी पढ़ें: Bihar News: सिल्चर से कानपुर के लिए चलेगी वन-वे स्पेशल ट्रेन, रास्‍ते में कई बड़े स्‍टेशनों को पार करते हुए पहुंचेगी उद्योग नगरी