Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime यात्रियों को लूटकर भाग रहे थे लुटेरे, ट्रेन से कटकर दो की मौत और एक को भीड़ ने खूब पीटा; दो गिरफ्तार

बिहार के पटना जिले में नेउरा में भीड़ को देख भाग रहे दो लुटेरे ट्रेन से कट गए। वहीं लूट के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इसके अलावा एक बदमाश भीड़ के हत्थे चढ़ गया। उसे उन्मादी भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। चारों आरोपित दो बाइक पर सवार होकर राजपुर गांव पहुंचे थे। वे हथियार का भय दिखा कर राहगीरों से लूटपाट कर रहे थे।

By Prashant Kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 21 Jan 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लियए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बिहटा। पटना जिले के नेउरा थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में शुक्रवार की देर रात राहगीरों से लूटपाट कर रहे चार हथियारबंद अपराधियों पर ग्रामीणों की भीड़ टूट पड़ी। भागने के चक्कर में एक बाइक पर सवार तीन युवक गांधी हाल्ट पर ट्रेन की चपेट में आ गए। मौके पर ही दो युवकों की मौत हो गई, जबकि तीसरा बुरी तरह जख्मी हो गए।

इधर, चौथा बदमाश भीड़ के हत्थे चढ़ गया। उसे उन्मादी भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। मृतकों की पहचान दानापुर इमलीतल निवासी श्यामधारी सिंह के पुत्र रणधीर कुमार व दीघा बाटागंज निवासी भोला सिंह के पुत्र अमन कुमार के रूप में हुई। तलाशी के क्रम में उनके पास से कट्टा और चार कारतूस बरामद हुए।

वहीं, गिरफ्तार आरोपितों में दानापुर भट्ठा रोड पुलिस कालोनी निवासी दिनेश सिंह के पुत्र आकाश कुमार और दानापुर के तकियापर निवासी राजवल्लभ राय के पुत्र राहुल कुमार के रूप में हुई है। उनके पास से पिस्टल भी मिली है। थानेदार अर्चना कुमारी सिंह ने बताया कि दो आरोपितों की मौत हो गई और दो गिरफ्तार हुए हैं।

भीड़ पर कर दी फायरिंग

बताया जाता है कि चारों आरोपित दो बाइक पर सवार होकर राजपुर गांव पहुंचे थे। वे हथियार का भय दिखा कर राहगीरों से लूटपाट कर रहे थे। इस बीच एक युवक लुटेरों की चंगुल से निकाल कर बचाओ, बचाओ कहते हुए भागने लगे।

शोर-शराबा सुनकर ग्रामीण दौड़े तो रणधीर, अमन और आकाश एक बाइक पर सवार होकर भागने लगे। राहुल दूसरी बाइक जब तक चालू कर पाता, तब तक भीड़ नजदीक आ चुकी थी।

उसे कुछ समझ नहीं आया तो उसने कमर से पिस्टल निकाल कर भीड़ पर फायरिंग कर दी। हालांकि, गोली किसी को नहीं लगी। लोगों ने उसे पिस्टल समेत दबोच लिया और लात-घूसें बरसाने लगे।

बाइक उठाकर पार कर रहे थे पटरी

दूसरी, तरफ बाइक से भागे रणधीर, अमन और आकाश गांधी हाल्ट पहुंचे। वे बाइक को उठा कर रेल की पटरी पार करने लगे। इस बीच ट्रेन आ गई और आगे रहे रणधीर व अमन वहीं कट गए। जबकि, बाइक को पकड़े रहने की वजह से आकाश काफी दूर तक घिसटाता चला गया।

रणधीर और अमन की मौके पर ही मौत हो गई थी। सिर समेत शरीर के कई अंगों में चोट लगने की वजह से आकाश काफी देर तक पटरी पर मूर्छित पड़ा रहा।

पुलिस जब पहुंची तो ग्रामीणों ने तीन लुटेरों के गांधी हाल्ट की तरफ भागने की जानकारी दी। वहां जाने पर मालूम हुआ कि दो की मौत हो चुकी है। जख्मी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जिससे उसकी जान बच गई।

यह भी पढ़ें-

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर