Move to Jagran APP

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ कल आएंगे बक्‍सर, मंत्री के पिता की श्रद्धांजलि सभा में करेंगे शिरकत

UP CM Bihar Visit उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और सांसद सह अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ बुधवार को बक्‍सर आएंगे। वे मंत्री दयाशंकर सिंह के पिता की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 12 Jul 2022 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jul 2022 01:14 PM (IST)
अधिकारियों से बातचीत करते यूपी के मंत्री दयाशंकर सिंह। जागरण

सिमरी (बक्‍सर), संवाद सहयोगी। उत्‍तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (UP Transport Minister Dayashankar Singh) के पिता की श्रद्धांजलि सभा में बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के बक्‍सर आने की सूचना है। उनके साथ उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) एवं नवनिर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ (MP Dinesh Lal Yadav Nirahua) भी आएंगे। ये बातें स्‍वयं मंत्री दयाशंकर सिंह ने कही है। उन्‍होंने बताया है कि दोपहर दो बजे उनका आगमन प्रस्‍तावित है। यूपी सीएम के आगमन के मद्देनजर यूपी के बलिया से डीएम एवं एसपी ने गांव पहुंचकर जायजा लिया। 

यूपी के एसपीजीआइ में हुआ था मंत्री के पिता का निधन 

बता दें कि मूल रूप से बिहार के बक्‍सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के छोटका राजपुर निवासी दयाशंकर सिंह यूपी की राजनी‍ति में सक्र‍िय हैं। वे योगी सरकार के परिवहन मंत्री हैं। नौ जुलाई को उनके पिता विंध्‍याचल सिंह का निधन लखनऊ एसपीजीआइ (SPGI) में इलाज के दौरान हो गया था। पांव में फ्रैक्‍चर होने के बाद 21 जून को उन्‍हें संजय गांधी आयु‍र्विज्ञान संस्‍थान में भर्ती कराया गया था। वहां उन्‍होंने अं‍तिम सांस ली। पिता के निधन के बाद दयाशंकर सिंह काफी भावुक हो गए थे। पिता के साथ ट्व‍िटर पर उन्‍होंने तस्‍वीर भी शेयर की। उनका शव यूपी से बिहार लाया गया। यहां गंगा घाट पर उनकी अंत्‍ये‍ष्टि की गई। बुधवार को श्रद्धांजलि सभा होगी। इसमें योगी आदित्‍यनाथ समेत अन्‍य के आने की बात कही गई है।  

यूपी के डीएम-एसपी ने बिहार आकर लिया तैयारियों का जायजा

योगी के आगमन के मद्देनजर छोटका राजपुर में प्रशासनिक चहलकदमी तेज हो गई है। तैयारी के तहत गांव में तेजी से हेलीपैड बनाने का काम जारी है। मंगलवार को बलिया के जिलाधिकारी एवं एसपी ने गांव पहुंचकर सुरक्षा तैयारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। हेलीपैड का निरीक्षण भी किया। डुमरांव के एएसपी श्री राज भी मौके पर मौजूद रहे।  

यह भी पढ़ें : सबके सो जाने के बाद बेटी को आई काल, कुंडी खड़की और फ‍िर सब उलट-पुलट हो गया, मुजफ्फरपुर की महिला ने पुल‍िस को एक-एक बात बताई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.