Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Photos : उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्रा ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, CM नीतीश और सम्राट रहे मौजूद

Upendra Kushwaha Rajya Sabha Nomnation बिहार से राज्यसभा उपचुनाव के लिए उपेंद्र कुशवाहा और मनन कुमार मिश्रा ने नामांकन कर दिया। दोनों ने निर्वाची अधिकारी व विधानसभा सचिव को अपना नामांकन पत्र सौंप दिया। दोनों का निर्विरोध जीतना तय माना जा रहा है। नामांकन के दौरान नीतीश कुमार सम्राट चौधरी समेत कई दिग्गज और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। मनन मिश्रा न्यायिक क्षेत्र के जाने माने चेहरा हैं।

By Raman Shukla Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 21 Aug 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
उपेंद्र कुशवाहा ने किया नामांकन (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Rajya Sabha Nomination in Bihar: बिहार से राज्यसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को दो सीटों पर राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इसमें रालोमो (राष्ट्रीय लोक मोर्चा) प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा और भाजपा की ओर से मनन मिश्रा पर्चा भरा। दोनों ने आयोग के निर्वाची अधिकारी व विधानसभा सचिव को अपना- अपना नामांकन पत्र सौंपा।

लोकसभा चुनाव में भाजपा के विवेक ठाकुर और राजद की मीसा भारती को मिली जीत के कारण दोनों ने राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

मनन मिश्रा ने भरा राज्यसभा के लिए नामांकन

दोनों का निर्विरोध चुना तय

उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्रा का निर्विरोध जीतना तय है। दोनों सीटों के उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग की ओर से दो अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। ऐसे में मतदान की स्थिति में बिहार विधानसभा के सदस्यों द्वारा दो अलग अलग मतपत्र पर दो बार मतदान करने का अवसर रहेगा।

राजग को पूर्ण बहुमत है, इसलिए विधायकों की अधिकतम संख्या के आधार पर एनडीए के दोनों उम्मीदवारों को ज्यादा मत मिलेगा। इसी कारण विपक्ष की ओर से किसी को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। एनडीए के दोनों प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन तय है।

मनन मिश्रा, उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार (जागरण)

ये भी पढ़ें

Chirag Paswan: 'इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं होना चाहिए', UPSC में लेटरल एंट्री पर भड़के चिराग पासवान

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा ने बदली राज्यसभा के लिए नामांकन की तारीख, बोले- 20 अगस्त को नहीं भरूंगा पर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर